बिहार में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, सतर्क रहने जरूरत: नीतीश कुमार

News Aroma Media

पटना: बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। खासकर पटना में इसके मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी माना है।

सोमवार को जनता दरबार में सुनवाई के बाद मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना को देखते हुए फिर से पूरी तैयारी की जा रही है। जांच और इलाज पर पूरा जोर पर है। लोगों को सर्तक रहने की जरुरत है। स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर पूरी तरह तैयार है।

कोरोना के नये वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि ओमीक्रोन के मामले देश में लगातार बढ़ रहे हैं। पूरी दुनिया में इसे लेकर चिंता जताई जा रही है।

बिहार में अभी तक ओमीक्रोन का मामला नहीं आया है। इसके जांच के लिए सैंपल बाहर भेजना पड़ता है, जिसमें लंबा समय लगता लेकिन हम लोगों की तरफ से पूरी सतर्कता बरती जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की जांच ज्यादा से ज्यादा हो यह हमारा उद्देश्य है। कोरोना को लेकर हम सभी सक्रिय हैं। ओमीक्रोन के मामलों का बिहार में अब तक पता नहीं चल सका है।

इसका कारण है कि ओमीक्रोन का पता लगाने के लिए सैंपल बाहर भेजना पड़ता है ओर रिपोर्ट आने में दिन हो जा रहे हैं। अभी तक जो सैंपल जांच के लिए भेजे गये है अब तक उसका रिपोर्ट नहीं आया है।

हम व्यवस्था कर रहे हैं कि यहीं जीनोम सीक्वेंसिंग की व्यवस्था हो जाए। मरीजों के इलाज का पूरा इंतजाम है जो बाहर से आ रहे हैं, उन्हीं लोगों में इस तरह के मामले दिख रहे हैं। इसके लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को सर्तक रहने की सख्त हिदायत दी गयी है।