इंग्लैंड के खिलाफ आयरलैंड के इकलौते टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे पॉल स्टर्लिग

neha@newsaroma.com

नई दिल्ली: क्रिकेट आयरलैंड (Ireland) ने पॉल स्टलिर्ंग (Paul Stirling) को अनापत्ति प्रमाणपत्र (NOC) प्रदान कर दिया है।

अब यह सलामी बल्लेबाज आगामी सत्र (Upcoming Session) के लिए अल्पकालिक T20 ब्लास्ट अनुबंध पर सहमत होने के बाद बमिर्ंघम बियर्स (Birmingham Bears) के लिए खेल सकेगा।

सौदे के अनुसार, 32 वर्षीय स्टलिर्ंग विदेशी कवर के रूप में T20 ब्लास्ट के शुरूआती कुछ दौर में खेलेंगे जबकि ग्लेन मैक्सवेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के साथ IPL में अपनी भागीदारी पूरी करेंगे।

स्टलिर्ंग इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्डस में होने वाले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे

इस कदम का मतलब है कि स्टलिर्ंग 1 से 4 जून तक इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्डस में होने वाले Ireland के इकलौते Test में नहीं खेल पाएंगे।

उन्हें पहले बांग्लादेश और Sri Lanka के खिलाफ टेस्ट का सामना करने के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था।

बियर्स की टीम प्रथम श्रेणी की

क्रिकेट Ireland के हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर रिचर्ड होल्ड्सवर्थ ने एक आधिकारिक बयान में कहा, हमें खुशी है कि पॉल बियर्स (Paul Byers) में लौट रहे हैं, क्योंकि इससे उन्हें यूरोपीय T20 विश्व कप (T20 World Cup) क्वालीफायर की अगुवाई में अच्छी गुणवत्ता वाला T20 क्रिकेट खेलने को मिलेगा।

बियर्स की टीम प्रथम श्रेणी की है और क्लब ने अच्छा काम किया है। क्रिकेट Ireland के साथ – हम पॉल के अच्छे होने की कामना करते हैं, लेकिन उनके पिछले अनुभव से जानते हैं कि वह अपने समय का आनंद लेंगे।

स्टलिर्ंग ने 24.07 की औसत से रन बनाए

स्टलिर्ंग ने 2022 में वार्विकशायर द्वारा नियंत्रित बीयर्स के लिए अपने एजबेस्टन Debew पर 51 गेंदों पर 119 (नौ चौके, 10 छक्के) बनाए।

नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ उनका 46 गेंदों का शतक पिछले साल इंग्लैंड में पेशेवर क्रिकेट सहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) में सबसे तेज दर्ज किया गया था और उन्होंने वाल्टर लॉरेंस ट्रॉफी जीती थी। कुल मिलाकर, उन्होंने 174.86 की Strike Rate और 24.07 की औसत से रन बनाए हैं।