Paytm tips and tricks : बिना इंटरनेट के Paytm से होंगे पैसे ट्रांसफर, जाने पूरा प्रोसेस

News Aroma Media

Paytm tips and tricks : पेटीएम (Paytm) ने भुगतान प्रक्रिया को और आसान बनाने और अधिक यूजर्स को आकर्षित करने के लिए एक वर्चुअल कार्ड टैप टू पे (Tap To Pay) फीचर को शुरू किया है।

यह पेटीएम पेमेंट सर्विस यूजर्स को अपने पीओएस मशीन (PoS Machine) पर अपने फोन को टैप करके अपने Paytm रजिस्टर्ड कार्ड के माध्यम से इंस्टेंट पेमेंट करने की परमिशन देता है।

Paytm tips and tricks: Transfer money from Paytm without internet, know the whole process

इस प्रकार अब कंपनी ने बिना इंटरनेट के पेटीएम पेमेंट (Paytm Payment) को इनेबल कर दिया है। बता दें कि फोन लॉक होने या मोबाइल डेटा या इंटरनेट कनेक्शन न होने पर भी पेटीएम टैप टू पे सर्विस (Paytm Tap To Pay Service) काम करेगी और पेमेंट हो जाएगा।

यह सेवा iPhone और Android दोनों ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है जो भुगतान करने के लिए पेटीएम ऑल-इन-वन PoS डिवाइस और अन्य बैंकों की PoS मशीनों का ऑप्शन चुनते हैं।

टोकन के लिए कार्ड उपलब्ध होने के बाद, पेटीएम यूजर्स Paytm ऐप पर सेव किये गए रजिस्टर्ड कार्ड से PoS मशीन पर फोन को टैप करके पेमेंट कर सकते हैं।

Paytm tips and tricks: Transfer money from Paytm without internet, know the whole process

इसके अलावा, लेटेस्ट टैप टू पे सर्विस के साथ, कंपनी ने सेलेक्टेड कार्ड के 16-अंकीय प्राइमरी अकाउंट नंबर (पैन/Pan) को एक सुरक्षित ट्रांजेक्शन कोड या एक डिजिटल आइडेंटिफायर में बदलने के लिए मजबूत टेक्नोलॉजी का भी उपयोग किया।

यह सुनिश्चित करेगा कि यूजर्स के कार्ड का विवरण किसी थर्ड-पार्टी के पेमेंट प्रोसेसर के साथ शेयर नहीं किया जाता है क्योंकि यूजर्स को लेनदेन के लिए अपने कार्ड का विवरण शेयर नहीं करना होगा।

Tap To Pay फीचर

Paytm tips and tricks: Transfer money from Paytm without internet, know the whole process

यहां हमने नीचे बताया है कि आप पेटीएम ऐप (Paytm) पर टैप टू पे (Tap To Pay) सर्विस को कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं और कैसे बिना इंटरनेट कनेक्शन के पैसे भेज सकते हैं।

स्टेप 1: सबसे पहले आपको Paytm में लिस्ट किये गए कार्ड में सेव किये गए कार्ड को सेलेक्ट करना होगा या होम स्क्रीन पर Add Tap To Pay Card ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 2: इसके बाद, मांगी जाने वाली कार्ड की डिटेल्स को भरना होगा। और फिर आपको टैप टू पे के लिए टर्म्स ऑफ सर्विसेज को स्वीकार करना होगा।

स्टेप 3: अब आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या मेल आईडी पर एक OTP भेजा जाएगा।

स्टेप 4: OTP मिलने के बाद आपको उसको Verify करना होगा।

स्टेप 5: इस तरह आपके Paytm में Tap To Pay फीचर पर कार्ड सक्रिय हो जाएगा।

इसके बाद आप बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी पेटीएम (Paytm) के माध्यम से पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बदलना चाहते है अपने Aadhaar Card से अपना Mobile नंबर , तो Follow करे ये स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस