खूंटी में रामनवमी, सरहुल और रमजान को लेकर हुई शांति समिति की बैठक

उपायुक्त ने बैठक में उपस्थित सभी अखाड़ा समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि जिला प्रशासन उम्मीद है कि एक जिम्मेवार समाज के रूप में आप सभी का भरपूर सहयोग जिला प्रशासन (District Administration) को मिलेगा

neha@newsaroma.com

खूंटी: खूंटी में उपायुक्त (Khunti DC) शशि रंजन (Shashi Ranjan) की अध्यक्षता में सोमवार को रामनवमी (Ram Navami), सरहुल (Sarhul) और रमजान (Ramadan) को लेकर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में मुख्य रूप से पुलिस अधीक्षक अमन कुमार, उप विकास आयुक्त नीतीश कुमार सिंह, अनुमण्डल पदाधिकारी अनिकेत सचान, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी अमित कुमार, अपर समाहर्ता अरविंद कुमार के अलावा जिला स्तरीय पदाधिकारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, केन्द्रीय रामनवमी महासमिति के अध्यक्ष, महामंत्री, विभिन्न सार्वजनिक रामनवमी पूजा समिति (Public Ram Navami Puja Committee) के सदस्यों, विभिन्न अखाड़ों के सदस्य और रामनवमी शांति समिति के सदस्य उपस्थित थे।

खूंटी में रामनवमी, सरहुल और रमजान को लेकर हुई शांति समिति की बैठक Peace committee meeting held in Khunti regarding Ram Navami, Sarhul and Ramzan

रामनवमी पर्व के अवसर पर पर्याप्त सतर्कता बरतने की आवश्यकता

मौके पर विधि व्यवस्था और सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

उपायुक्त ने रामनवमी पर्व को लेकर आपसी सौहार्द्र एवं शांतिपूर्ण तरीके से पर्व मनाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि रामनवमी पर्व के अवसर पर पर्याप्त सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।

यह पर्व आस्था तथा पवित्रता के साथ मनाया जाता है।

रामनवमी पर्व के दौरान अक्सर अफवाहों के कारण तनाव, विधि-व्यवस्था भंग होने की स्थिति उत्पन्न हो जाया करती है।

खूंटी में रामनवमी, सरहुल और रमजान को लेकर हुई शांति समिति की बैठक Peace committee meeting held in Khunti regarding Ram Navami, Sarhul and Ramzan

ड्रोन सर्विलांस से निगरानी

उपायुक्त ने कहा कि सभी लोगों की जिम्मेवारी है कि जिले में शांतिपूर्ण और सौहार्द्रपूर्ण तरीके से रामनवमी का त्यौहार संपन्न करायें।

त्योहार के दौरान सोशल मीडिया पर किसी तरह की अफवाह से बचने की बात उपायुक्त ने कही।

त्योहार के मद्देनजर पूरे जिले में तैयारी कर ली गई है। क्षेत्र में ड्रोन सर्विलांस (Drone Surveillance) से निगरानी की जाएगी। बैठक के दौरान विभिन्न शांति समिति के सदस्यों ने भी त्योहार के मद्देनजर व्यवस्था को लेकर अपनी बातें रखीं।

बिजली, पानी, सुरक्षा और चिकित्सा व्यवस्था को दरुस्त रखने का निर्देश

उन्होंने समितियों के अध्यक्ष एवं सदस्यों से उनके सम्बन्धित जुलूस के लीडर एवं वॉलनटिअर्स (Leaders & Volunteers) के नाम, मोबाइल नंबर उपलब्ध कराने की बात कही।

उपायुक्त ने कहा कि Leaders & Volunteers को प्रशासन द्वारा पहचान पत्र उपलब्ध कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि किसी भी आवश्यक परिस्थितियों में सम्बंधित लोगों से सम्पर्क कर समन्वय स्थापित किया जा सकता है।

उपायुक्त ने बैठक में उपस्थित सभी अखाड़ा समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि जिला प्रशासन उम्मीद है कि एक जिम्मेवार समाज के रूप में आप सभी का भरपूर सहयोग जिला प्रशासन (District Administration) को मिलेगा।

बैठक में उपायुक्त ने बिजली, पानी, सुरक्षा और चिकित्सा व्यवस्था को दरुस्त रखने का निर्देश दिया।