PM मोदी और यूपी के CM योगी को फिर निशाना बनाने की मिली धमकी,जांच शुरू…

News Aroma Media

मुंबई: 11 महीने में तीसरी बार मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को 2008 के 26/11 आतंकी हमले (Terrorist attack) जैसा हमले की धमकी मिली है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

एक हफ्ते में यह दूसरी धमकी

अज्ञात कॉलर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री (UP CM) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को निशाना बनाने की भी धमकी दी है, जिससे सुरक्षा घेरे में हड़कंप मच गया।

एक अधिकारी ने कहा कि अज्ञात Call करने वालों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 509 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।

एक हफ्ते में यह दूसरी धमकी दी गई है। इससे पहले 12 जुलाई को कॉल करने वाले ने शहर पर 26/11 जैसा हमला करने की धमकी दी थी।

सीमा हैदर के नाम पर धमकी

कॉल करने वाले व्यक्ति ने कहा था कि अगर सीमा हैदर (Seema Haider) को पाकिस्तान (Pakistan) लौटने की अनुमति नहीं दी गई, तो शहर को आतंकी हमले का सामना करना पड़ सकता है।

लेकिन बाद में जांच के बाद मुंबई पुलिस ने इसे अफवाह बताकर खारिज कर दिया था। ज्ञात हो कि सीमा अपने चार बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते भारत में अपने प्रेमी से मिलने के लिए देश छोड़कर भाग आई थी।

19 अगस्त 2022 को पाकिस्तानी नंबर से कई व्हाट्सएप संदेश मिले

गौरतलब है कि 19 अगस्त 2022 को मुंबई पुलिस ट्रैफिक कंट्रोल (Traffic control) को एक पाकिस्तानी नंबर से कई व्हाट्सएप संदेश (Whatsapp message) मिली थे, जिसमें 6 आतंकवादियों द्वारा मुंबई आतंकी हमले जैसे हमलों की धमकी की चेतावनी दी गई थी।

ये संदेश उस बड़े सुरक्षा खतरे के दो दिन बाद आए थे जब 3 AK47 बंदूकों और कुछ गोला-बारूद के साथ एक नौका रायगढ़ जिले के हरिहरेश्वर समुद्र तट (Harihareshwar Beach) पर मिली थी।

जांच में किसी भी आतंकी खतरे से इनकार किया गया था, हालांकि बाद में नौका के इतिहास से यह स्पष्ट हो गया कि यह एक ऑस्ट्रेलियाई नाविक जोड़े की थी और इंजन में खराबी के बाद इसे छोड़ दिया गया था।