PM मोदी ने ब्राजील का राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर लूला डी सिल्वा को बधाई दी

News Aroma Media

नई दिल्ली: PM नरेन्द्र मोदी ने ब्राजील में राष्ट्रपति पद के चुनाव में जीत दर्ज करने पर वामपंथी  Workers Party(वर्कर्स पार्ट)’ के लुइज इनासियो लूला डी सिल्वा को बधाई दी और कहा कि वह द्विपक्षीय संबंधों को और प्रगाढ़ व व्यापक बनाने के साथ ही उनके साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं।

ब्राजील में हुए Presidential Election राष्ट्रपति पद के चुनाव में सिल्वा ने निवर्तमान राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो को हराया है।

वैश्विक मुद्दों पर सहयोग

मोदी ने एक ट्वीट में कहा Presidential election in Brazil  (ब्राजील में राष्ट्रपति पद का चुनाव) जीतने पर लूला डी सिल्वा को बधाई। द्विपक्षीय संबंधों को और प्रगाढ़ व व्यापक बनाने के साथ ही वैश्विक मुद्दों पर सहयोग के लिए मैं साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।’’

सिल्वा 2003 से 2010 के दौरान भी ब्राजील के राष्ट्रपति रह चुके हैं

Presidential election in Brazil (ब्राजील के राष्ट्रपति चुनाव)  में सिल्वा को 50.9 फीसद और बोलसोनारो को 49.1 प्रतिशत मत मिले। चुनावी नतीजों को भारी उलटफेर के रूप में देखा जा रहा है।

सिल्वा 2003 से 2010 के दौरान भी ब्राजील के राष्ट्रपति रह चुके हैं। सिल्वा (77) को 2018 में भ्रष्टाचार के मामले में सज़ा सुनाई गई थी, जिस वजह से वह उस साल चुनाव नहीं लड़ सके थे।