PMO ने झारखंड के मुख्य सचिव को लिखा पत्र

Central Desk

रांची: प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के प्रशाखा पदाधिकारी आशीष कुमार मिश्रा (Branch Officer Ashish Kumar Mishra) ने पत्र लिखकर मुख्य सचिव को नगर विकास विभाग की एजेंसी नगर निगम, आरआरडीए और अन्य सरकारी विभागों में टाउन प्लानर की नियुक्ति करने को कहा है।

पत्र में कहा है कि झारखंड के शहरी विकास अभिकरण में रांची क्षेत्रीय विकास प्राधिकार (Ranchi Regional Development Authority) भी एक एजेंसी है, जो रांची नगर निगम के बाहर के भवन निर्माण प्लान को मंजूरी देता है।

मामले की चल रही है CBI जांच

बलबीर कौर ने इस मामले पर प्रधानमंत्री कार्यालय (The Office of the Prime Minister) को पत्र लिखा था। इसमें कहा गया था कि आरआरडीए में अमरेंद्र कुमार एक अभियंता हैं, जिन्हें 2010 में तत्कालीन उपाध्यक्ष ने नक्शा घोटाला मामले (Map scam case) में हटाने की मंजूरी दी थी लेकिन प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई।

मामले की CBI जांच अभी चल रही है। RRDA में सहायक नगर निवेशक स्वप्निल मयुरेश भी JPSC की परीक्षा में अनुत्तीर्ण होने के बाद भी 10 जुलाई, 2019 से लगातार बने हुए हैं। उन्हें प्रत्येक वर्ष सेवा विस्तार दिया जा रहा है। अब वे सहायक नगर निवेशक से नगर निवेशक (City ​​Investor) बन गये हैं।