रामगढ़ में Jio टावर से बैटरी की चोरी करने वाले 2 चोर पुलिस की गिरफ्त में

News Aroma Media

रामगढ़: गिद्दी थाना क्षेत्र में 13 दिन पहले Jio के टावरों से 5-5 बैटरी की चोरी (Battery Stolen) की गई थी।

इस घटना में शामिल 2 चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

2 बैटरी बरामद

रांची के रिंगरोड स्थित ग्राम टुण्डुल के एक कबाड़ी दुकान से गिरफ्तार लोगों की निशानदेही पर चोरी किए गए दो बैटरी (Two Stolen Batteries ) को भी बरामद किया है।

पुलिस की ओर से हुई इस कार्रवाई में गिद्दी थाना प्रभारी सुधीर प्रसाद साहू SI गौतम कुमार, पुलिस रिजर्व गार्ड व जिला हजारीबाग की विशेष टीम शामिल थी।

पुलिस ने आगे की पड़ताल में पाया कि रामगढ़, बोकारो, गुमला से भी टावर बैटरी चोरी मामला (Tower Battery Theft Case) सामने आया था।

CCTV से पकड़ाए चोर

टावरों के समीप CCTV की जांच पड़ताल के बाद जिला लोहरदगा के थाना कैरो, ग्राम गाराडीह में छापामारी कर बाबर अंसारी, मुस्ताक अंसारी को गिरफ्तार किया गया।

इनके निशानदेही पर प्रयुक्त सफेद रंग की Hyundai I 20 JH 01BL 8067 बरामद हुआ। जबकि रांची रिंगरोड ग्राम टुण्डुल के एक कबाड़ी से दो बैटरी भी मिले। ये दोनों पकड़ाए अभियुक्त दूसरे राज्य के टावर कंपनी (Tower Company) में काम करते थे।

2 बैटरी की कीमत 1,60,000

बीते फरवरी 2023 को वापस लौटे थे। टावरों की बैटरी महेंगी होने के कारण ये लोग उसे चोरी कर बेचते थे । गिद्दी पुलिस (Giddi Police) ने 15 इंच की एक बैटरी, साढ़े 17 इंच की एक बैटरी, एट हुंडई सफेद कार, दो एंड्राइड मोबाइल फोन बरामद किया हैं।

बताया जाता है कि दोनों रेलीगढ़ा-गिद्दी सी टावरों से 5-5 बैटरी कुल करीब आठ लाख की बैटरी चोरी हुई थी। इधर छापामारी (Raid) के बाद केवल 2 बैटरी एक लाख 60 हजार के ही बरामद हो पाए हैं।