पटना में BSSC अभ्यर्थियों पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज

News Aroma Media
#image_title

पटना: बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) की तृतीय स्नातक स्तर की प्राथमिक परीक्षा (PT) के प्रश्न पत्र आउट (Question Paper Out) होने के बाद पूरी परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर सड़क पर उतरे अभ्यर्थियों ने बुधवार को पटना की सड़कों पर जमकर हंगामा किया।

इसके बाद पुलिस ने अभ्यर्थियों पर जमकर लाठियां चलाई। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, परीक्षा अभ्यर्थी बुधवार को तीनों पेपर की परीक्षा रद्द कराने की मांग को लेकर गांधी मैदान (Gandhi Maidan) से जेपी गोलंबर होकर आयोग के दफ्तर की ओर बढ़ रहे थे।

राज्यभर से पटना आए अभ्यर्थियों को पुलिस ने राजधानी के डाकबंगला चौराहे पर रोकने की कोशिश की। इस दौरान अभ्यर्थी जब अपनी जिद पर अड़े रहे तो पुलिस ने लाठी चार्ज (lathi charge) कर दिया। इस दौरान चौराहे पर अफरा तफरी की स्थिति बन गई।

पटना में BSSC अभ्यर्थियों पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज - Police lathi charge on BSSC candidates in Patna

इस बीच, बताया जा रहा है कि कुछ अभ्यर्थियों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया

अभ्यर्थी सरकार और आयोग पर तानाशाही का आरोप लगा रहे है। अभ्यर्थियों का कहना है कि सचिवालय सहायक की यह परीक्षा दिसंबर में ली गई थी।

परीक्षा शुरू होते ही पेपर लीक हो गया। बाद में जाँच के बाद बिहार कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने पहली पाली में ली गई परीक्षा को रद्द करने की घोषणा की।

पटना में BSSC अभ्यर्थियों पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज - Police lathi charge on BSSC candidates in Patna

छात्रों का कहना है कि परीक्षा तीनों पालियों की रद्द की जाए और जल्द से जल्द परीक्षा (Exam) ली जाए। उनका कहना है कि पेपर तीनों पालियों के लीक हुए हैं।