5 लाख की रंगदारी रंगदारी मांगने के आरोप में एक पुलिस हिरासत में

Central Desk

Dumka News: दुमका (Dumka) जिले के मुफस्सिल थाना की पुलिस ने शनिवार की रात महुआडंगाल में जमीन कारोबारी शिशुपाल राउत से पांच लाख की रंगदारी (Extortion) मांगने के आरोप में Jaruwadih के विपिन यादव को पुलिस हिरासत में ली है।

पुलिस को उसके पास से बिना गोली का एक पिस्टल भी मिला है। पुलिस ने शिशुपाल के बयान पर आरोपित के खिलाफ रंगदारी और Arms Act में मामला दर्ज किया है। विपिन के परिजनों ने इस घटना को सोची समझी साजिश बताया है। पुलिस मामले में हरेक बिन्दु पर बारीकी से जांच कर रही है।

दरअसल देर रात को शिशुपाल के करीबियों ने पुलिस को फोन कर बताया कि दो युवक घर में घुस आए हैं और पांच लाख की रंगदारी मांग रहे हैं। एक तो भाग गया, लेकिन दूसरा उनके कब्जे में है।

सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच युवक को थाना लाकर पूछताछ की, लेकिन युवक अपने ऊपर लगे आरोप से इंकार करता रहा। इसी बीच पूरे घटनाक्रम का एक Video Viral हो गया, जिस वजह से मामला संदिग्ध प्रतीत होने लगा। Vidio में विपिन को एक कमरे में रखकर पैसों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

धमकी भी दी जा रही थी कि अगर उनकी बात नहीं मानेगा तो जेल भेजवा दिया जाएगा। बाद में वही युवक Pistol के साथ पकड़ा गया। परिजन का कहना है कि रंगदारी जैसी कोई बात नहीं है।

विपिन पहले शिशुपाल के लिए काम करता था। उसका कुछ पैसा बकाया है। इसकी मांग करने पर झूठा केस में फंसाया गया है।

बताया कि शिशुपाल के साथ काम करने वालों ने विपिन को National School के समीप पकड़ा और कमरे में ले जाकर मारपीट की। जिससे उसका सर फट गया। तीन टांके लगे हैं।

हालांकि पुलिस को सारा मामला संदिग्ध लग रहा है। क्योंकि कारोबारी शिशुपाल से रंगदारी मांगने का जल्द कोई साहस नहीं करेगा और जो रंगदारी के लिए घर में घुसेगा, वह बिना गोली का Pistol लेकर कैसे जा सकता है।

दुमका थाना प्रभारी मुफस्सिल थाना नीतिश कुमार ने बताया कि कुछ कारणों से मामला संदिग्ध लग रहा है। मामला दर्ज कर पुलिस अपने स्तर से सच का पता लगाने का प्रयास कर रही है। अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है।