झारखंड

राजधानी रांची में अपराधों पर काबू नहीं कर पा रहे थानेदार होंगे out

राजधानी रांची के आधा दर्जन से ज्यादा थानेदारों को जल्द ही बदला जायेगा। खासकर वैसे थानेदार, जो अपने-अपने क्षेत्रों में अपराध की घटनाओं

Ranchi Police Transfer: राजधानी रांची के आधा दर्जन से ज्यादा थानेदारों को जल्द ही बदला जायेगा। खासकर वैसे थानेदार, जो अपने-अपने क्षेत्रों में अपराध की घटनाओं को रोकने में असफल हो रहे हैं, उन्हें हटाया जायेगा। उनकी जगह पर विभिन्न जिलों से आये पुलिस अफसरों को पदस्थापित किया जायेगा।

नये तेज-तर्रार पुलिस इंस्पेक्टर की नियुक्ति

रांची पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस मुख्यालय से राजधानी के लिए एक दर्जन तेज-तर्रार पुलिस इंस्पेक्टर की डिमांड की गयी है। जिन पुलिस अफसरों के नाम पुलिस मुख्यालय को रांची के लिए भेजे गये हैं, वे सभी पहले रांची में काम कर चुके हैं और कानून व्यवस्था में बेहतर काम करने का अनुभव रखते हैं।

आनेवाले दिनों में होगी पोस्टिंग

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इंस्पेक्टर स्तर के जिन अफसरों के नाम पुलिस मुख्यालय को भेजे गये हैं, उन पर मुहर भी लग गयी है। आनेवाले दो से तीन दिनों में सभी की पोस्टिंग रांची में हो जायेगी। इसके बाद उन्हें अलग-अलग स्थानों में पदस्थापित किया जायेगा।

लूट कांडों से पुलिस पर बढ़ा दबाव

गौरतलब है कि एक महीने के भीतर दो बड़े लूट कांडों ने भी राजधानी की पुलिसिंग पर सवाल उठा दिये हैं। पंडरा ओपी क्षेत्र में 40 लाख और जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में एक करोड़ 50 लाख रुपये की दिनदहाड़े लूट ने पूरे पुलिस महकमे को हिला दिया है। वहीं, चोरी और छिनतई की घटनाओं ने तो सारे रिकार्ड तोड़ दिये हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker