Post Office दे रहा है 299 रुपये में 10 लाख रुपये तक का बीमा कवर, जाने Scheme के फायदे

News Alert

Post Office Scheme: आजकल हर कोई हेल्थ इंश्योरेंस (Health Insurance) कराना चाहता है लेकिन ज्यादा प्रीमियम और ऑथेंटिसिटी के कारण कतराते हैं।

अगर आप भी इसी परेशानी के बारे में सोच रहे हैं तो आप Post Office के साथ इंश्योरेंस ले सकते हैं। सस्ते प्रीमियम के साथ ऑथेंटिसिटी भी मिल जाएगी। पोस्ट ऑफिस आपको 299 से लेकर 399 रुपये के प्रीमियम पर 10 लाख रुपये का बीमा कवर उपलब्ध करा रहा है।

Post Office is giving insurance cover up to Rs 10 lakh for Rs 299, know the benefits of the scheme

10 लाख रुपए का बीमा कवर

इंडिया पोस्ट और टाटा एआईजी के बीच समझौता हुआ है जिसके तहत 18 साल से 65 साल तक लोगों को बीमा कवर दिया जा रहा है। बीमा कवर के तहत दुर्घटना से मृत्यु, अपंगत होने, पैरालाइज्ड होने जैसै हालात पर 10 लाख रुपए का बीमा कवर मिलेगा।

इस बीमा को हर साल रीन्यू करना होगा। इस बीमा को लेने के लिए एक शर्त भी है कि आपको इसके लिए इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (India Post Payments Bank) खाता खुलाना होगा। अगर आपका पहले से खाता है तो आप सीधे ये बीमा कवर ले सकते हैं।

Post Office is giving insurance cover up to Rs 10 lakh for Rs 299, know the benefits of the scheme

बीमा कवर का पूरा प्लान

इंडिया पोस्ट और टाटा एआईी के बीमा कवर के तहत किसी भी दुर्घटना के चलते हॉस्पिटल में एडमिट होने पर इलाज के लिए 60,000 रूपए और ओपीडी में 30,000 रुपये का खर्चा दिया जाएगा।

इसके अलावा 2 बच्चों की पढ़ाई के लिए 1 लाख तक का खर्च, 10 दिन अस्पताल में रोजाना का 1000 रुपये का खर्च भी बीमा कवर (insurance cover) के तहते दिया जाएगा। मृत्यु होने पर अंतिम संस्कार के लिए 5,000 रुपये दिये जाएंगे।