बिहार

बिहार में विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर लड़ने का प्रशांत किशोर ने किया ऐलान

Prashant Kishore Announced to Contest on all Seats: राजनीतिक रणनीतिकार से अब राजनेता बने प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने कहा कि ‘जन सुराज एक महीने के अंदर राजनीतिक पार्टी बनने जा रही है और आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

पूर्णिया जिले में संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि राज्य में कम से कम एक करोड़ लोगों के समर्थन से पार्टी का गठन दो अक्टूबर को किया जाएगा और इसे किसी से गठबंधन करने की कोई जरुरत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि मैं साफ कर दूं कि जन सुराज बिहार की सभी 243 सीट पर चुनाव लड़ेगी, इससे एक भी कम नहीं।

नीतीश कुमार की ओर से दिखावा के अलावा और कुछ नहीं है

इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (IPAC) के संस्थापक प्रशांत किशोर पूर्व में PM मोदी, बिहार CM नीतीश कुमार और आप पार्टी के संस्थापक अरविंद केजरीवाल जैसे कई नेताओं के चुनाव अभियानों को संभाल चुके हैं।

उन्होंने बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर कहा कि हमारी पार्टी की सरकार बनने के एक घंटे के अंदर ही प्रदेश से शराब पर लगी रोक हटा दी जाएगी।

बिहार में शराबबंदी कानून के आलोचक रहे PK ने आरोप लगाया कि यह नीतीश कुमार की ओर से दिखावा के अलावा और कुछ नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस कानून ने शराब की अवैध ‘होम डिलीवरी के लिए रास्ता साफ कर दिया है।

इस कानून के जरिए राज्य को आबकारी शुल्क के जरिए अर्जित होने वाले 20 हजार करोड़ रुपए से वंचित किया जा रहा है। इसकी आड़ में नेता और नौकरशाह अपनी हिस्सेदारी पा रहे हैं।

राजद के पास कभी भी नहीं था विधानसभा में बहुमत

PK  ने कहा कि वह योग्यता की राजनीति में विश्वास रखते हैं और अन्य दलों के उलट शराबबंदी के खिलाफ बोलने से नहीं कतराएंगे। उन्होंने कहा कि अन्य दलों को शराबबंदी का विरोध करने पर महिला मतदाताओं के मत खोने का डर रहता है।

उन्होंने कहा कि बिहार की दुर्दशा के लिए नीतीश कुमार और उनके पूर्ववर्ती लालू प्रसाद को जिम्मेदार मानते हैं, हालांकि कांग्रेस और BJP भी इसमें दोषी हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने लालू के गलत कार्यो पर आंखें मूंद लीं क्योंकि उनकी राजद पिछली UPA सरकार की अहम सहयोगी थी। इससे उन्हें सत्ता में बने रहने में मदद मिली, हालांकि राजद (RJD) के पास कभी भी विधानसभा में बहुमत नहीं था।

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker