रामगढ़ में मतगणना की तैयारी पूरी, 405 बूथों की मतगणना 11 राउंड में होगी पूरी

neha@newsaroma.com

रामगढ़: रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव (Ramgarh Assembly By-Election) के मतगणना की तैयारी पूरी हो चुकी है। बुधवार को DC, SP, SDO और अन्य अधिकारियों ने काउंटिंग हॉल (Counting Hall) की सुरक्षा का जायजा लिया।

निर्वाचित पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन ने बताया कि गुरुवार की सुबह 8:00 बजे मतगणना (Vote Counting) शुरू होगी। मतगणना के लिए 40 टेबल लगाए गए हैं।

11 राउंड में रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव की मतगणना पूरी हो जाएगी। कुल 405 बूथ के लिए मतगणना कर्मचारियों (Counting Staff) को प्रशिक्षण भी दिया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा को लेकर रामगढ़ कॉलेज (Ramgarh College) के प्रवेश द्वार से लेकर अंदर तक CRPF के जवान लगाए गए हैं।

अधिकारियों और कर्मचारियों के प्रवेश के लिए अलग द्वारा बनाए गए हैं जबकि काउंटिंग एजेंट (Counting Agent) और उम्मीदवारों के लिए अलग द्वार बनाए गए हैं।

सभी द्वार पर मजिस्ट्रेट (Magistrate) और पुलिस को तैनात किया गया है। जिन लोगों को पास निर्गत किया गया है, उनके अलावा किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

मीडिया कर्मियों (Media Personnel) के समक्ष स्ट्रांग रूम की सील खुलेगी और उसके बाद मतगणना प्रारंभ होगी।

रामगढ़ में मतगणना की तैयारी पूरी, 405 बूथों की मतगणना 11 राउंड में होगी पूरी Preparation for counting of votes in Ramgarh completed, counting of 405 booths will be completed in 11 rounds

बड़ी हुई है उम्मीदवारों के दिल की धड़कन

2 मार्च को मतगणना होनी है, उससे पहले ही प्रत्याशियों के दिल की धड़कनें भी बढ़ गई हैं। मतगणना से पहले कोई भी उम्मीदवार मीडिया से कुछ भी बात करना नहीं चाह रहा है।

AJSU और कांग्रेस (Congress) के उम्मीदवार अपने कार्यकर्ताओं के साथ मंथन भी कर चुके हैं। दोनों ही पार्टी अभी तक अपनी जीत सुनिश्चित करने की बात कर रही है।

ऊंट किस करवट बैठेगा यह तो गुरुवार की दोपहर तक साफ हो जाएगा।

रामगढ़ में मतगणना की तैयारी पूरी, 405 बूथों की मतगणना 11 राउंड में होगी पूरी Preparation for counting of votes in Ramgarh completed, counting of 405 booths will be completed in 11 rounds

रामगढ़ में गर्म है चर्चाओं का बाजार

रामगढ़ विधानसभा का अगला विधायक कौन होगा इसकी घोषणा 24 घंटे बाद होगी लेकिन अभी से ही चर्चाओं का बाजार गर्म है। हर चौक चौराहे पर मौजूद लोग ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में पड़े वोटों के आधार पर आंकलन लगा रहे हैं।

AJSU और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर होने की वजह से जीत हार का अंतर भी काफी कम बताया जा रहा है। सरकारी कार्यालयों (Government Offices) में भी कर्मचारी और अधिकारी इसी मुद्दे पर चर्चा करते हुए नजर आ रहे हैं।