झारखंड हाईकोर्ट में दिल्ली पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल के खिलाफ जनहित याचिका दाखिल, जानें मामला

Newswrap

रांची: दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) धनबाद की प्रिंसिपल सरिता सिन्हा (Sarita Sinha) के द्वारा कथित रूप से की गई वित्तीय अनियमितता की जांच की मांग को लेकर झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) में उच्च जनहित याचिका दाखिल की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार जनहित याचिका युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अभिजीत राज ने दायर की है। जिसमें डीपीएस (DPS) की प्राचार्य, BCCL के CMD और बिल्डर अमित सुल्तानिया एवं DPS सोसाइटी के चेयरमैन समेत एक दर्जन लोगों को पार्टी बनाया गया है।

याचिका में कहा गया है कि दिल्ली पब्लिक स्कूल धनबाद के जूनियर विंग जगजीवन नगर के भवन निर्माण में घोर अनियमितता हुई है।

करोड़ों रुपए के लेन-देन का ऑडियो वायरल

बता दें विद्यालय कोषांग से सारा पैसा इस भवन के निर्माण में और स्कूल में Covid काल में सैनिटेशन लिफ्ट के नाम पर खर्च कर दिया गया है।

जिस कारण विद्यालय के शिक्षकों को समय पर वेतन देने के लिए बैंक से ली गई लोन की राशि जमा करने के लिए शिक्षकों एवं कर्मचारियों के PF एवं LIC की रकम जमा करने के लिए विद्यालय के पास पर्याप्त राशि उपलब्ध नहीं है।

इसलिए इस पूरे मामले की स्वतंत्र एजेंसी से जांच होनी चाहिए। याचिका में यह भी कहा गया है कि एक ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें प्राचार्य सरिता सिन्हा एवं संवेदक अभिजीत सुल्तानिया के बीच करोड़ों रुपए के लेन-देन का जिक्र किया गया है।