पुतिन और वाग्नर सेना प्रमुख की सेक्रेट मीटिंग के निकाले जा रहे मायने, जानिए …

News Aroma Media

लंदन : रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) ने क्रेमलिन में वाग्नर प्रमुख (Wagner Chief) के साथ गुप्त बातचीत की थी।

एक मीडिया रिपोर्ट में ये बात कही गई है। बता दें, वाग्नर समूह ने पुतिन के खिलाफ पिछले महीने सशस्त्र विद्रोह किया था।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांसीसी प्रकाशन लिबरेशन के अनुसार,, येवगेनी प्रिगोजिन और उनकी वाग्नर सेना के विद्रोह के एक सप्ताह बाद 1 जुलाई को ये मीटिंग हुई।

प्रिगोजिन पड़ोसी बेलारूस के बजाय रूस में ही रह रहे हैं

कथित मुलाकात के बाद से ऐसा लगता है कि प्रिगोजिन पड़ोसी बेलारूस के बजाय रूस में ही रह रहे हैं।

पुतिन और प्रिगोजिन के बीच सनसनीखेज टकराव के बाद अब कहा गया है कि प्रिगोजिन को नया टास्क मिला है। यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की की हत्या करने और ‘उसका सिर क्रेमलिन में लाने’ का काम। डेली मेल ने ये खबर दी है।

रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु और चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ वालेरी गेरासिमोव (Sergei Shoigu and Chief of Defense Staff Valery Gerasimov) को हटाने के उद्देश्य से अपने सशस्त्र विद्रोह के बाद पुतिन शासन के साथ वापस काम करने के लिए प्रिगोजिन कुछ बड़े अत्याचार को अंजाम देने की कोशिश कर सकते हैं। ये बात नोबेल पुरस्कार विजेता दिमित्री मुराटोव ने कही है, जो मास्को में एक गणमान्य व्यक्ति हैं।

रूस के लाभ के लिए कुछ बड़े अत्याचार कर सकता है :मुराटोव

खोजी समाचार आउटलेट नोवाया गजेटा चलाने वाले मुराटोव (Muratov) ने अपने Youtube Show में ज़िवॉय ग्वोज्ड (Zhivoy Gvozd) को बताया, “मुझे लगता है कि (प्रिगोजिन) पुतिन से माफी नहीं मांग सकते।”

मुराटोव ने कहा, “लेकिन वह रूस के लाभ के लिए कुछ बड़े अत्याचार कर सकता है। वह [वलोडिमिर] ज़ेलेंस्की पर हत्या का प्रयास करने की कोशिश कर सकता है और यूक्रेन के राष्ट्रपति का सिर क्रेमलिन में ला सकता है। उसे कुछ ऐसा करना होगा जिससे “रूस की पीठ में छुरा घोंपने” के पुतिन के बयान की भरपाई हो।”