एक आम नौकरी के लिए कतारों में धक्के खाता ‘भारत का भविष्य’, राहुल गांधी ने…

आरोप निराधार हैं। उन्होंने X पर पोस्ट में लिखा कि, 'अंकलेश्वर का एक वायरल वीडियो गुजरात को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है

News Desk

Rahul Gandh Said : Gujarat के भरूच से आया Job इंटरव्यू का Video आजकल लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है। यह Video गुजरात में बेरोजगारी की भयावता को जीवंत रूप में दर्शाता है।

वीडियो से पता चलता है कि एक इंटरव्यू सेंटर पर युवाओं की भीड़ लगी हुई है। सभी यहां जॉब इंटरव्यू के लिए आए थे। इस दौरान भीड़ में भगदड़ जैसे हालात बन जाते हैं। भीड़ के दबाव के कारण रेलिंग टूट जाती है, जिससे एक छात्र गिरकर घायल हो गया।

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने X पर Video शेयर करते हुए पोस्ट में लिखा कि, ‘बेरोज़गारी की बीमारी’ भारत में महामारी का रूप ले चुकी है और BJP शासित राज्य इस बीमारी का ‘एपिसेंटर’ बन गए हैं।

उन्होंने आगे लिखा, एक आम नौकरी के लिए कतारों में धक्के खाता ‘भारत का भविष्य’ ही Narendra Modi के ‘अमृतकाल’ की हकीकत है। ‘बता दें कि एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर में 40 वैकेंसी के लिए एक फर्म द्वारा

आयोजित वॉक-इन-इंटरव्यू (Walk in Interview) में लगभग 1000 लोगों के शामिल होने के बाद भगदड़ जैसी स्थिति देखी गई। जिस होटल में इंटरव्यू हो रहा था, उसकी एंट्री की ओर जाने वाले रैंप पर चढ़ने की कोशिश कर रहे अभ्यर्थियों ने धक्का-मुक्की की और रैंप की रेलिंग ढह गई, जिससे कई अभ्यर्थी गिर गए, हालांकि कोई गंभीर घायल नहीं हुआ।

उजागर हो गया गुजरात मॉडल

मंगलवार को हुई इस घटना के बाद विपक्षी कांग्रेस और सत्तारूढ़ भाजपा के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई. Congress ने कहा कि इसने “गुजरात मॉडल” (सत्तारूढ़ पार्टी जिस विकास की बात करती है) को उजागर कर दिया है, वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कहा कि Congress वीडियो के माध्यम से राज्य को बदनाम करने की कोशिश कर रही है।

भरूच के इस Video को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी X पर पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा कि, ‘ये है झूठे विकास के गुजरात मॉडल का सच … दस-बीस हज़ार रुपये के लिए आई कुछ रिक्तियों के लिए हज़ारों का जमावड़ा।

BJP ने देश भर के युवाओं को अपनी नीतियों की वजह से बेरोज़गारी के महासागर में धकेल दिया है।

कांग्रेस के आरोप निराधार

गुजरात के गृहमंत्री हर्ष सांघवी ने Viral वीडियो और कांग्रेस की ओर से लगाए जा रहे आरोपों को लेकर कहा है कि, ये लोग बेरोजगार नहीं हैं।

आरोप निराधार हैं। उन्होंने X पर पोस्ट में लिखा कि, ‘अंकलेश्वर का एक वायरल वीडियो गुजरात को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

वॉक-इन इंटरव्यू विज्ञापन में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि अनुभवी उम्मीदवारों की आवश्यकता है, जिसका अर्थ है कि वे पहले से ही कार्यरत हैं। इस प्रकार, यह दावा करना कि ये लोग बेरोजगार हैं, यह आरोप निराधार है।