BJP के ‘संकल्प पत्र’ पर राहुल-प्रियंका ने जमकर चलाए तीर, ऐसा कहा तंज कि…

Central Desk

Rahul-Priyanka on BJP’s Manifesto: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संकल्प पत्र को लेकर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि BJP के Manifesto से दो शब्द महंगाई और बेरोजगारी गायब हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने एक्स पर एक Video भी शेयर किया। इसमें उन्होंने युवाओं को 30 लाख सरकारी नौकरी देने का वादा किया है।

राहुल गांधी ने रविवार को X पर लिखा, ”भाजपा के मेनिफेस्टो और नरेंद्र मोदी के भाषण से दो शब्द गायब हैं- महंगाई और बेरोज़गारी। लोगों के जीवन से जुड़े सबसे अहम मुद्दों पर BJP चर्चा तक नहीं करना चाहती।

इंडिया का प्लान बिलकुल स्पष्ट है- 30 लाख पदों पर भर्ती और हर शिक्षित युवा को एक लाख की पक्की नौकरी। उन्होंने BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि युवा इस बार मोदी के झांसे में नहीं आने वाला, अब वो कांग्रेस का हाथ मजबूत कर देश में ‘रोज़गार क्रांति’ लाएगा।

इसके अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी भाजपा के संकल्प पत्र को दिखावा बताया। उन्होंने एक्स पर लिखा, ”इनका असली मेनिफेस्टो है ‘संविधान बदलो पत्र’।

गली-गली, राज्य दर राज्य BJP के नेता, BJP के प्रत्याशी संविधान बदलो पत्र लेकर घूम रहे हैं और भाषणों में बाबा साहेब के संविधान को बदलने की बात कर रहे हैं। याद रखिए, देश विरोधी, समाज विरोधी, लोकतंत्र विरोधी ये सारे षड्यंत्र BJP पहले नीचे से ही शुरू करती है।

शुरुआत में सबसे ऊपर के नेता पब्लिक के सामने संविधान की कसमें खाएंगे, मगर रात में संविधान को खत्म करने की पटकथा लिखते हैं। बाद में पूरी सत्ता पाने पर संविधान पर हमला करेंगे।

प्रियंका गांधी ने आगे लिखा, ”बाबा साहेब का संविधान भारत की आत्मा है। हमारा संविधान देश के करोड़ों लोगों को सम्मान से जीवन जीने का हक देता है। संविधान लोकतंत्र के केंद्र में आम जनता को रखता है।

आज हम सबको एकजुट होकर भाजपा के ‘संविधान बदलो मिशन’ (Change the Constitution Mission) को खारिज करना होगा और डंके की चोट पर कहना होगा, देश संविधान से चलेगा और हम सब संविधान बदलने की मंशा रखने वालों को मिलकर हरायेंगे।”

बता दें कि भाजपा ने रविवार को पार्टी मुख्यालय से अपना संकल्प पत्र जारी किया। पार्टी ने इस संकल्प पत्र को ‘Modi की गारंटी’ के नाम से जारी किया। इस दौरान मंच पर PM मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और BJP अध्यक्ष की मौजूदगी रही।