Ind-Pak T20 विश्व कप मैच पर बारिश का खतरा

News Aroma Media

मेलबर्न: India (भारत) और Pakistan (पाकिस्तान) के बीच रविवार को यहां खेले जाने वाले टी20 विश्व कप (T-20 Worldcup) के बहुप्रतीक्षित मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है, जिससे सुपर 12 चरण के इस मुकाबले की ओवरों मे कटौती संभव है।

80 से 90 प्रतिशत बारिश की संभावना

स्थानीय मौसम विभाग (Local Meteorological Department) के मुताबिक रविवार को 80 से 90 प्रतिशत बारिश की संभावना है। इस दौरान एक से पांच मिलीमीटर तक बारिश होने का अनुमान है।

शुक्रवार की शाम को भी मेलबर्न (Melbourne) में तेज बारिश हुई और अगर रविवार को ऐसा हुआ तो क्रिकेट के प्रशंसकों के लिए यह निराशाजनक होगा।

स्थानीय लोगों का हालांकि मानना है कि अगर बारिश हुई भी तो इस मैदान में उससे निपटने के लिए सुविधाएं मौजूद है।

चंद मिनटों में बिक गये थे मैच के सभी टिकट

इस मैच की सभी टिकट चंद मिनटों में बिक गये थे और मैदान में लगभग 80 से 90 प्रतिशत भारतीय टीम (Indian Team) के प्रशंसक मौजूद रहेंगे।

कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान की ड्रेनेज सिस्टम शानदार

भारत और पाकिस्तान के बीच 2016 टी20 विश्व कप मैच से पहले भी काफी बारिश हुई थी लेकिन कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान (Eden Gardens Ground) की शानदार ड्रेनेज सिस्टम (Drainage System) (जल निकासी प्रणाली) के कारण मैच पूरे ओवरों का हुआ था।

मैच नहीं हुआ तो टिकट के पैसे वापस करने होंगे

मेलबर्न (Melbourne) में भी इस तरह की सुविधाएं मौजूद है लेकिन अगर बारिश के कारण मैच नहीं हुआ तो विक्टोरिया राज्य क्रिकेट संघ को प्रशंसकों को टिकट के पैसे वापस करने होंगे। ऐसे स्थिति में प्रसारकों को भी भारी नुकसान होगा।