राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट का बढ़ रहा इंतजार, अब…

दरअसल, राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार समिति की बैठक में सिंगल पैनल नामों पर आपत्ति व्यक्त की थी, तभी से प्रत्याशियों की लिस्ट अटक गई है

News Aroma Media

Congress Candidates List in Rajasthan : राजस्थान में कांग्रेस की पहली कैंडिडेट लिस्ट (Congress’s First Candidate List) का इंतजार अब बढ़ता ही जा रहा है। सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी को कुछ नामों पर आपत्ति है।

दरअसल, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने चुनाव प्रचार समिति की बैठक में सिंगल पैनल नामों पर आपत्ति व्यक्त की थी। तभी से प्रत्याशियों की लिस्ट अटक गई है।

पैनल वाली लिस्ट में वही घिसे-पिटे नाम

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी ने सीईसी बैठक (CEC Meeting) में कांग्रेस सूची में वही पुराने नाम होने की शिकायत की है। उन्होंने कहा कि एक पैनल वाली लिस्ट में वही घिसे-पिटे नाम हैं। सर्वे की लिस्ट उनके पास भी है।

ये सुनकर CM अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) भी हैरान रह गए। अब माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी के दौसा दौरे के बाद ही लिस्ट रीफ्रेश कर के जारी की जाएगी।

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट पर मुहर लग चुकी है। बस कुछ नामों पर राहुल गांधी ने दोबारा सोचने की हिदायत दी है।

क्यों कांग्रेस की लिस्ट आने में हो रही देरी

राजनीतिक विश्लेषक (Political Analyst) बताते हैं कि इस बार कांग्रेस की लिस्ट देरी से इसलिए जारी की जा रही है ताकि बगावत पर रोक लगाई जा सके, क्योंकि इस बार बड़ी संख्या में कई विधायकों के टिकट कटने की संभावना है। ऐसे में पहली लिस्ट सार्वजनिक होने के बाद जो हाल BJP का हो रहा है, कांग्रेस उससे बचना चाहती है।