भारत

कोर्ट की अनुमति के बगैर विदेश यात्रा पर गए राजस्थान के CM भजनलाल, विपक्ष ने…

Rajasthan CM Bhajan Lal went on Foreign Trip: राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) इन दिनों निवेशकों को आमंत्रित करने दक्षिण कोरिया व जापान की यात्रा गए हुए हैं। इस दौरान वे राजस्थान में निवेश बढ़ाने दोनों देशों के बड़े उद्योगपतियों और प्रवासी राजस्थानियों से मिल रहे हैं।

दूसरी ओर भरतपुर के गोपालगढ़ में सितंबर 2011 में हुए दंगा मामले में उन्हें मिली सशर्त अग्रिम जमानत रद्द करने के लिए जिले की ADJ कोर्ट-4 में अर्जी दाखिल की गई है। अगली सुनवाई 24 सितंबर को होनी है।

कोर्ट ने सभी पक्षकारों को जवाब देने को कहा है। यह निर्देश सांवरमल चौधरी (Sanwarmal Chaudhary) के आवेदन पर दिया। भजनलाल शर्मा, जाहिदा खान, जमशेद खान, प्रमोद शर्मा, जवाहर सिंह बेढम, केसरी सिंह, गिरधारी तिवारी समेत अन्य आरोपियों को 10 सितंबर, 2013 को पचास-पचास हजार रुपए की दो जमानतों व एक लाख के मुचलके पर सशर्त अग्रिम जमानत मिली थी। शर्त थी कि कोर्ट की मंजूरी के बिना देश से बाहर नहीं जाएंगे। जांच में सहयोग करेंगे और गवाहों को डराएंगे-धमकाएंगे नहीं।

कानून से खिलवाड़ करेंगे तो जनता में क्या संदेश जाएगा?

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कोर्ट के आदेश के हवाले से विदेश जाने पर रोक संबंधी स्थिति पर CM भजनलाल शर्मा से अपना पक्ष साफ करने की मांग की है।

जूली ने लिखा कि याचिका के मुताबिक CM ने गोपालगढ़ दंगा मामले में चल रहे ट्रायल के बीच कोर्ट की इजाजत के बिना विदेश यात्रा कर जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया है।

कोर्ट की पूर्वानुमति के बिना देश की सीमा के बाहर जाना अनुमत नहीं है, लेकिन CM भजनलाल (CM Bhajanlal) बिना इजाजत के दक्षिण कोरिया और जापान यात्रा पर चले गए। CM खुद अगर इस तरह कानून से खिलवाड़ करेंगे तो जनता में क्या संदेश जाएगा?

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker