रामगढ़ में जल्द दूर होगी बिजली संकट

News Aroma Media

रामगढ़: रामगढ़ जिले में बिजली संकट दूर हो जाएगी। इसके लिए सरकार ने पहल की है। यह बात मंगलवार को रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों और बिजली विभाग के अधिकारियों के बीच हुई वार्ता के बाद स्पष्ट हो गया है।

बिजली विभाग के अधीक्षक अभियंता अनिल कुमार के आमंत्रण पर रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का प्रतिनिधिमंडल उनसे वार्ता के लिए उनके कार्यालय गए, जहां अधीक्षण अभियंता ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि आने वाले 7 से 8 दिनों के अंदर में रामगढ़ जिला विद्युत संकट से बाहर निकलेगा।

इस दिशा में सरकार के द्वारा पहल शुरू हो गया है और भुगतान की प्रक्रिया भी आरंभ की गई है।

अधीक्षक अभियंता ने चेंबर के प्रतिनिधिमंडल से आग्रह किया कि सरकार के द्वारा पहल शुरू हो गई है। इसलिए तत्काल रामगढ़ चेंबर द्वारा आयोजित घेरा डालो डेरा डालो कार्यक्रम स्थगित किया जाए।

इस पर चेंबर अध्यक्ष पंकज प्रसाद तिवारी ने कहा कि अधीक्षण अभियंता के आग्रह एवं सरकार के द्वारा की जा रही पहल के मद्देनजर घेरा डालो डेरा डालो कार्यक्रम को 15 जनवरी 2022 तक स्थगित किया जाता है।

यदि अधीक्षण अभियंता का आश्वासन कमजोर हुआ तो 15 जनवरी के बाद पुनः रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज आंदोलन शुरू करेगा।

उन्होंने कहा कि रामगढ़ के व्यवसायियों प्रबुद्ध नागरिकों, महिलाओं, बच्चों एवं आम जनों की तकलीफ को देखते हुए रामगढ़ जिले को 24 घंटा बिजली मिले इसके लिए चेंबर आगे भी काम करता रहेगा।

रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधि मंडल ने अधीक्षण अभियंता के आश्वासन के बाद डीवीसी के कार्यपालक अभियंता से भी जाकर मिला।

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि सरकार के द्वारा पहल शुरू हो गई है इसलिए आप लोग भी इस कटौती को भी कम करे। चेंबर अध्यक्ष पंकज प्रसाद तिवारी ने कहा कि डीवीसी के द्वारा रामगढ़ के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।

दूसरे अन्य जिलों में कटौती 5 से 6 घंटे की जा रही है। रामगढ़ जिले में विद्युत की कटौती 12 से 14 घंटे हो रही है, जो सही नहीं है।

इस पर डीवीसी के कार्यपालक अभियंता ने कहा कि इस तरह की जानकारी हमको नहीं है। हम लोग भी आप लोगों की बातों को अपने सक्षम पदाधिकारी तक पहुंचाऊंगा।

साथ ही अनियमित विद्युत कटौती से जिले के लोगों को निजात दिलाने की पहल करूंगा। चेंबर अध्यक्ष ने डीवीसी के कार्यपालक अभियंता को चेतावनी देते हुए कहा कि इस बात का ध्यान रखें कि यदि सौतेला व्यवहार इस जिले के साथ हुआ तो हम लोग डीवीसी के समक्ष भी जोरदार आंदोलन चलाएंगे।

प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से चेंबर अध्यक्ष पंकज प्रसाद तिवारी, मानद सचिव भूपेंद्र सिंह, कोषाध्यक्ष दिनेश पोद्दार, संगठन सचिव गोपाल शर्मा, विद्युत सब कमेटी के चेयरमैन मनजी सिंह, रेलवे सब कमेटी के चेयरमैन अरुण राय, कार्यकारिणी समिति के सदस्य अमित कुमार सिन्हा, संतोष तिवारी, पलविंदर सिंह सैनी, अशोक कुमार सिंह, जेपी सिंह शामिल थे।