रामगढ़ छावनी परिषद के हर वार्ड की समस्याओं को लेकर होगा सर्वे: कीर्ति गौरव

News Desk

रामगढ़: रामगढ़ छावनी परिषद के हर वार्ड की समस्या अलग-अलग है उन समस्याओं को तभी सामने लाया जा सकता है जब एक टीम हर वार्ड में जाकर सर्वे करें जिस वार्ड में जिस चीज की आवश्यकता है उसे प्राथमिकता देते हुए योजना तैयार होनी चाहिए यह बात शुक्रवार को आयोजित बोर्ड मीटिंग में छावनी परिषद के मनोनीत सदस्य कीर्ति गौरव ने कही।

मीटिंग में ब्रिगेडियर एम श्री कुमार और सीईओ एम एस हरी विजय मौजूद थे। बैठक में अनेकों जनहित मुद्दों पर निर्णय लिया गया। साथ ही कैंट बोर्ड में कार्यरत साथियों के बकाया वेतन एवं वेतन भुगतान को लेकर कर हो रही समस्याओं का भी निदान करने पर विमर्श किया गया।

छावनी की मनोनित सदस्य कीर्ति गौरव द्वारा प्रत्येक वार्ड में वोलेंटियर नियुक्त करने एवं सर्वे करने की बात को रखा गया। क्योंकि प्रत्येक वार्ड की अलग अलग आवश्यकताएं है और कार्य भी आवश्यकता के हिसाब से ही होना चाहिए। भारत सरकार ने प्रत्येक छावनी के डिजिटलाइजेशन के लिए ई-छावनी पोर्टल की सुविधा दी गई है।

बोर्ड ने जनता से अपील भी की है कि जनता अपना सारा भुगतान ई पोर्टल पर करके दो प्रतिशत छूट का लाभ उठा सकती है। साथ ही नगदी संभालने में लगने वाली एक प्रतिशत शुल्क में भी छूट पा सकती हैं।

कर्मचारी एवं पेंशन प्राप्त लोगो की डीए एवं डीआर में भी बढ़ोतरी की गई है। बिजुलिया तलब में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाने का प्रस्ताव को वार्ड एवं छावनी सर्वे के बाद लगाने एवं सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी मजबूत करने को पारित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ इस बार कैंट बोर्ड के 207 लाभुकों को मिल पाएगा । 98 नक्शों को भी निर्माण की अनुमति दे दी गई है। नव निर्मित सब्जी मंडी में करीब 200 से अधिक लोगों का पंजीकृत किया जा चुका है।