रामगढ़ में बाघ आने की खबर ने वन विभाग का छीन लिया नींद-चैन, तलाश करने में…

लेकिन रामगढ़ जिले के DFO नितीश कुमार ने अपनी पूरी टीम को बाघ का सुराग ढूंढने में लगा दिया है

News Aroma Media

रामगढ़ : जिले के आसपास क्षेत्र में अक्सर हाथियों की खबर मिलती रही है। लेकिन इस बार बाघ (Tiger) के आने की खबर ने वन विभाग (Forest department) की नींद उड़ा दी है।

हालांकि इस खबर में कितनी सच्चाई है इसका पता अभी तक नहीं लग पाया है। लेकिन रामगढ़ जिले के DFO नितीश कुमार ने अपनी पूरी टीम को बाघ का सुराग ढूंढने में लगा दिया है।

बाघ को ढूंढने में लगी टीम

शनिवार की शाम उन्होंने बताया कि पूरे दिन जंगली क्षेत्र में विभाग की टीम घूमती रही है। हालांकि उन्हें अभी तक कहीं पर भी बाघ के होने का सुराग नहीं मिला है।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार की शाम से ही गिद्दी वन क्षेत्र में बाघ के आने की खबर फैल गई। इस भ्रामक सूचना को पूरे जिले में फैलते देर नहीं लगी। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर पहाड़ों पर घूमते हुए बाघ का वीडियो भी वायरल कर दिया। कुछ लोगों ने जंगल में घूमते हुए बाघ का वीडियो भी अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

फेसबुक और व्हाट्सएप पर फॉरवार्ड वीडियो

फेसबुक और व्हाट्सएप पर फॉरवार्ड वीडियो को डाउनलोड कर वन विभाग के अधिकारियों तक भेज रहा है। उन्हें यह बताने की कोशिश की जा रही है कि क्षेत्र में एक खूंखार जानवर घूम रहा है। इस सूचना को स्पष्ट करने के लिए वन विभाग ने पूरी टीम को जंगल और गांव में भेज दिया है।

बाघ के पंजों के निशान नहीं मिले

हालांकि अभी तक ना तो बाघ के पंजों के निशान मिले हैं और ना ही कहीं भी उसके बैठने या रहने का सुराग मिला है। अभी तक जंगल क्षेत्र में शिकार किए जाने की भी सूचना नहीं मिली है।

इससे यह स्पष्ट है कि बाघ इस क्षेत्र में नहीं घुसा है। लेकिन फिर भी इस भ्रामक खबर को हल्के में लेना अच्छी बात नहीं है। डीएफओ ने बताया कि वन विभाग की टीम बाग को तलाश में लगी हुई है।