पुलिस के हत्थे चढ़े जेवर चोर गिरोह के दो सदस्य और एक स्वर्णकार, SP ने…

Central Desk

Ramgarh Jewellery Theft : जिले के रजरप्पा (Rajrappa) थाना क्षेत्र में जेवर चोर गिरोह के दो सदस्यों के साथ एक स्वर्णकार को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरोह के सदस्य चोरी किए गए सोने के जेवर रामगढ़ शहर के एक जेवर दुकान में बेचते थे।

चोरी करने वाले और खरीदने वाले इस Syndicate का पर्दाफाश पुलिस ने कर दिया है। शनिवार को SP डॉक्टर विमल कुमार ने बताया कि सभी अपराधियों को जेल भेज दिया गया है।

उन्होंने बताया कि 16 मार्च को रजरप्पा थाना क्षेत्र अंतर्गत Sikni गांव निवासी दीपक कुमार जायसवाल के घर में चोरी की वारदात हुई थी। यहां से चोरों ने लगभग 10 लाख रुपए मूल्य के जेवर चोरी कर लिए थे।

इस मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ रजरप्पा थाने में 43/24 कांड संख्या दर्ज की गई थी।

गुप्त सूचना पर पकड़े गए हर्षित और राज

SP डॉक्टर विमल कुमार ने बताया कि आभूषण की बरामदगी के लिए रामगढ़ SDPO परमेश्वर प्रसाद के नेतृत्व में टीम गठित कर पुलिस ने छापेमारी शुरू की।

गुप्त सूचना के आधार पर सिकनी गांव के ही हर्षित कुमार जायसवाल उर्फ आनंद कुमार जायसवाल पिता-दिलीप कुमार जायसवाल और राज वर्मा पिता-भरत वर्मा को हिरासत में लिया गया। पूछताछ के क्रम में अभियुक्तों के द्वारा उक्त कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की गई।

आभूषण को बेचकर खरीदा गया लैपटॉप और सामान जब्त

अभियुक्तों की निशानदेही पर चोरी किए गए आभूषण के बिक्री के उपरांत प्राप्त पैसे से खरीदे गये Laptop एवं अन्य समानों की बरामदगी की गयी।

पुलिस के अनुसार आभूषण बेचने के बाद बचे 80 हजार रुपए को उन लोगों ने अपने अकाउंट में जमा किया था। पुलिस ने उस अकाउंट को भी फ्रीज कर दिया है।

SP डॉ विमल कुमार ने बताया कि चोरी के जेवर रामगढ़ के लोहार टोला स्थित संतोष ज्वेलर्स नामक दुकान में बेचे गए थे। इस दुकान का संचालक सुभाष कुमार पिता टेकचंद प्रसाद, रजरप्पा थाने के सुकरीगढ़ा लारी का रहने वाला है।

उस आभूषण व्यवसाई को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। हर्षित, राज और सुभाष के पास से पुलिस ने तीन मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं।