रांची में राशन कार्ड बनाकर अनाज का उठाने वाले संपन्न लोगों को कार्ड सरेंडर करने का एक और मौका

Central Desk

रांची: राजधानी में राशन कार्ड बनाकर अनाज का उठाव करने वाले संपन्न लोगों को जिला प्रशासन ने अपना कार्ड सरेंडर करने का एक और मौका दिया है। अब 31 अक्तूबर तक अयोग्य लोगों को राशन कार्ड सरेंडर करने को कहा गया है।

पहले अंतिम तिथि 30 सितंबर निर्धारित थी। इस संबंध में उपायुक्त छवि रंजन ने आम सूचना जारी करते हुए अयोग्य लोगों से कहा है कि यह अंतिम मौका दिया जा रहा है।

उक्त समयावधि के बाद अपात्र व्यक्ति द्वारा अन्त्योदय अन्न योजना एवं पूर्वविक्ता प्राप्त गृहस्थ योजना राशन कार्ड का लाभ लिए जाने की सूचना प्राप्त होने पर अधिनियम के अंतर्गत वसूली और कानूनी कार्रवाई होगी।

सूचना देने वाले व्यक्तियों की जानकारी गोपनीय रखी जाएगी : जिला प्रशासन की ओर से जारी निर्देश के बावजूद 30 सितंबर तक महज 30 लोग ही स्वेच्छा से अपना कार्ड सरेंडर किए।

जिसके बाद एक बार फिर से मौका दिया गया है। वहीं संपन्न लोगों के द्वारा कार्ड के माध्यम से अनाज का उठाव करने वालों की सूचना भी देने का अनुरोध किया गया है।

सूचना देने वाले व्यक्तियों की सूचना गुप्त रखी जाएगी। वहीं, लोगों से अनुरोध किया गया कि अपात्र राशन कार्डधारियों को कार्ड सरेंडर करने के लिए प्रेरित करें।

स्वेच्छा से राशन कार्ड समर्पित करने वाले राशन कार्डधारियों को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जाएगा।