सावधान! पंडाल आ रहे श्रद्धालुओं की ‘लक्ष्मी’ पर नजरें गड़ाये बैठे हैं चोर

Central Desk

रांची: रांची में दुर्गापूजा को लेकर हर पंडाल में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। इस दौरान कई चोर गिरोह पंडालों मंर महिलाओं के आभूषण और पर्स को उड़ा रहे हैं। इस भीड़ में छिनतई गिरोह भी सक्रिय है।

छिनैती गिरोह पर नजर रखने के लिए रांची पुलिस ने बड़ी संख्या में सादे लिबास में पुलिस जवान की तैनाती की है।

रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि माता के दर्शन के लिए कीमती गहने और पॉकेट में अधिक पैसा लेकर घर से न निकलें। पंडाल में भीड़-भाड़ न लगायें।

चोरी, छिनतई की घटना पर रोक लगाने के लिए रांची पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। इसके बावजूद लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। किसी प्रकार की अप्रिय घटना होने पर तत्काल पुलिस को इसकी जानकारी दें।

शहर के प्रमुख ब्लैक स्पॉट, जहां अक्सर चोरी और छिनतई होती है, वहां पर पुलिस बल की तैनाती की गयी है।

चिह्नित ब्लैक स्पॉट में धुर्वा बस स्टैंड, धुर्वा क्रिकेट स्टेडियम जानेवाले मार्ग पर, नयी विधानसभा जानेवाले मार्ग में और सीठियो रोड, सिंह मोड़, अपर हटिया और बिरसा चौक के समीप, अपर बाजार, सेवा सदन के समीप, बड़ा तालाब, गाड़ीखाना चौक से हरमू पुल के समीप और कचहरी चौक के समीप, मोरहाबादी, लोअर वर्धमान कंपाउंड, हरिओम टावर के सामने वाली गली, डिस्टिलरी पुल के समीप, लोहरा कोचा, जेल मोड़ हैं।

इसके अलावा पीएंडटी कॉलोनी और धोबीघाट, रिंग रोड, नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के समीप, बोड़ेया और कांके रोड में सीएमपीडीआई गेट के समीप, गांधीनगर के समीप, बाजार समिति के समीप, रवि स्टील और झिरी मोड़, पुरानी रांची और बड़ा तालाब, रातू रोड, न्यू मधुकम, मुरला पहाड़, विद्यानगर, कब्रिस्तान रोड और पहाड़ी मंदिर के समीप, बड़ा तालाब के पास और डेली मार्केट मेन रोड, अशोक नगर, सहजानंद चौक, डीएवी कपिलदेव स्कूल रोड, निगम पार्क के समीप, कडरू पुल के समीप और हरमू इमली चौक और एजी ऑफिस के समीप, एयरपोर्ट रोड तथा मेकॉन कॉलोनी सहित अन्य शामिल हैं।