बाबूलाल मरांडी ने DGP को लिखा पत्र

बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) के मुताबिक बोकारो में वन क्षेत्र की भूमि के मामले में मो इजहार हुसैन और अख्तर हुसैन का नाम सामने आया है। फर्जी कागजातों के जरिये मौजा तेतुलिया

News Aroma Media

Ranchi Babulal Marandi: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सोमवार को बोकारो में जमीन घोटाले मामले (Land Scam Cases) में बोकारो पुलिस की जांच पर चिंता जाहिर करते DGP को पत्र लिखा है। इसमें कहा है कि जनहित और राज्य हित में जमीन घोटाले की विस्तृत जांच हो। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने और एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दें।

बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) के मुताबिक बोकारो में वन क्षेत्र की भूमि के मामले में मो इजहार हुसैन और अख्तर हुसैन का नाम सामने आया है। फर्जी कागजातों के जरिये मौजा तेतुलिया, थाना चास, थाना संख्या-38 के प्लॉट संख्या 426, रकबा 40.60 एकड़ एवं प्लॉट सं 450, रकबा 66.60 एकड़ भूमि पर कब्जा के मामले में साजिश रची। यह मामला बोकारो वन प्रमंडल की वन भूमि को इजहार हुसैन और अख्तर हुसैन द्वारा जाली दस्तावेज तैयार कर अवैध तरीके से हड़पे जाने से है।

बाबूलाल मरांडी ने कहा….

मरांडी ने इस मामले में शिकायत मिलने के बाद बोकारो पुलिस की कार्रवाई को लेकर चिंता जाहिर की है।उसे संदेहास्पद बताया है। उनके मुताबिक वन विभाग द्वारा इस मामले में FIR दर्ज करने के अनुरोध पर मुकदमा दर्ज किए बिना ही IO ने बिना वन विभाग के पक्ष जाने जांच रिपोर्ट जमा कर दी। BSL के अधिकारियों ने आपसी मिलीभगत से संबंधित भूखंड को अधिग्रहित बताते हुए जांच रिपोर्ट में अपना मंतव्य दिया है।

राज्य में जमीन घोटालों का जिक्र करते बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि जमीन घोटालों से जुड़े कई सनसनीखेज मामले सामने आ चुके हैं। संभव है कि इतने बड़े जमीन घोटाले के तार भी कई रसूखदार और सफेदपोशों से जुड़े हों। ऐसे में इस संबंध में जिला वन पदाधिकारी, बोकारो द्वारा समर्पित जांच प्रतिवेदन के आलोक में FIR दर्ज किया जाना आवश्यक है।