रांची में विश्व आदिवासी दिवस को लेकर आज और कल के लिए ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव

प्लाजा चौक से न्यूक्लियस मॉल चौक और न्यूक्लियस मॉल चौक से प्लाजा चौक की ओर सामान्य वाहनों का परिचालन आवश्यकतानुसार वर्जित रहेगा

News Aroma Media

रांची: विश्व आदिवासी दिवस (World Tribal Day) पर बिरसा मुंडा संग्रहालय (Birsa Munda Museum) में नौ और दस अगस्त को दो दिवसीय भव्य समारोह का आयोजन किया गया है।

मौके पर यातायात व्यवस्था (Traffic System) में बदलाव किया गया है। प्लाजा चौक से न्यूक्लियस मॉल चौक और न्यूक्लियस मॉल चौक से प्लाजा चौक की ओर सामान्य वाहनों का परिचालन आवश्यकतानुसार वर्जित रहेगा।

प्लाजा चौक से न्यूक्लियस मॉल चौक (Nucleus Mall Chowk) के बीच रहने वाले वाहन चालकों को इससे छूट दी जायेगी। वहीं चडरी तालाब से जेल चौक और जेल चौक से चडरी तालाब की तरफ सामान्य परिचालन आवश्यकतानुसार वर्जित रहेगा।

विश्व आदिवासी दिवस कार्यक्रम में भाग लेने वाले वाहनों को प्रवेश की अनुमति दी जायेगी। करमटोली चौक से जेल मोड़ एवं जेल मोड़ से करमटोली चौक की ओर सामान्य वाहनों का परिचालन आवश्यकतानुसार वर्जित रहेगा।

ऐसी होगी पार्किंग व्यवस्था

-कार्यक्रम में बस से आने वाले आंगतुक करमटोली चौक तक आ सकेंगे और वहां आंगतुकों को उतार कर बस मोरहाबादी पार्किंग में लगायी जायेगी।

-कार्यक्रम में भाग लेने वाले सामान्य वाहनों की पार्किंग ट्रैकर स्टैंड के सामने, बिरसा मुंडा संग्रहालय की अंडर ग्राउंड पार्किंग में, ट्रैकर स्टैंड पार्किंग और आवश्यकता पड़ने पर पुलिस मेंस एसोसिएशन कार्यालय के मैदान में की जायेगी।

उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा (Rahul Kumar Sinha) ने सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों से कहा कि झारखंड आदिवासी महोत्सव राष्ट्रीय स्तरीय कार्यक्रम है। इस दौरान सभी पदाधिकारी अपने दायित्व का निर्वहन पूरी निष्ठा से करें।