बच्चे को प्रताड़ित करने के मामले को CRF ने बताया गंभीर, SP अभियान और अन्य…

News Aroma Media

रांची: रांची के SP अभियान अमित रेणु (Amit Renu) की ओर से तीन घंटे तक बच्चे को कमरे में अवैध तरीके से घेर कर प्रताड़ित करने के मामले में चाइल्ड राइट्स फाउंडेशन (CRF) ने इसे गंभीरता से लिया है।

मंगलवार को चाइल्ड राइट्स फाउंडेशन (Child Rights Foundation) के सचिव बैजनाथ कुमार ने राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष, झारखंड के DGP और CID के DG को पत्र लिखकर SP अभियान अमित रेणु सहित इस घटना में शामिल अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

चाइल्ड राइट्स फाउंडेशन ने राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग को लिखे पत्र में कहा है कि इस पूरे घटना की जांच कर एसपी अभियान अमित रेणु सहित अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

सात साल के बच्चे को कब्जे में ले लिया

उल्लेखनीय है कि बीते शनिवार को रांची के जयप्रकाश नगर निवासी रवीश कुमार सिंह ने बताया कि वह अपने सात साल के बेटे और एक मित्र के साथ सिकिदिरी थाना क्षेत्र के हुंडरू फॉल घूमने गए थे। इस दौरान वह एक सुरक्षित जगह पर अपने बच्चे के साथ प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद ले रहे थे।

इसी बीच सादे लिबास में एक दंपती वहां पहुंचे और उनलोगों को वहां से हट कर कहीं और जाने को कहा। रवीश का कहना है कि उक्त दंपती खुद वहां बैठना चाहते थे।

उन्होंने जब कारण पूछा, तो वे उग्र हो गए और अपमानजनक शब्द (Derogatory Term) कहने लगे। फिर अचानक वहां चार-पांच सुरक्षा बल के जवान पहुंच गए, रवीश और उसके मित्र के साथ सात साल के बच्चे को कब्जे में ले लिया।