RANCHI : हज और उमरा पर भेजने के नाम पर झारखंड और बिहार के लोगों से ठग लिये करोड़ों रुपये, आरोपी धनबाद से गिरफ्तार

News Aroma Media

रांची: ओरमांझी थाना की पुलिस ने हज यात्रा पर भेजने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने के आरोपी इरशाद अहमद उर्फ नौशाद को धनबाद से गिरफ्तार किया है।

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि हज और उमरा पर भेजने के नाम पर ठगी करने के आरोप में इरशाद अहमद उर्फ नौशाद के खिलाफ ओरमांझी थाना में दो मामले दर्ज हैं।

इनमें एक से 16 लाख और दूसरे से 12 लाख रुपये की ठगी का आरोप है। इसी बीच गुप्त सूचना मिली कि मामले का आरोपी धनबाद जिले के ढईया में नाम बदलकर रह रहा है।

सूचना के बाद ओरमांझी थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम ने धनबाद के सराय ढेला थाना के सहयोग से बिग बाजार के पास इरशाद अहमद उर्फ नौशाद को गिरफ्तार किया।

पूछताछ के क्रम में पता चला कि इरशाद अहमद की ओर से बिहार और झारखंड के कई लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी हज और उमरा यात्रा के लिए मक्का सऊदी अरब भेजने के नाम पर की गयी है।

एसपी ने बताया कि इरशाद अहमद हज और उमरा के लिए रांची, धनबाद, गिरिडीह, लोहरदगा, जामताड़ा और बिहार से कई लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी कर चुका है। उसने कई डॉक्टरों और गणमान्य लोगों से भी ठगी की है। ठगी करने के बाद वह अपना ठिकाना लगातार बदलता रहता था।

एसपी ने बताया कि इरशाद अहमद के पास से आधार कार्ड और पासपोर्ट भी मिला है, जो फेक लग रहा है। एसपी ने बताया पूछताछ के क्रम में यह भी पता चला है कि इरशाद अहमद अपने आधार कार्ड में छेड़छाड़ कर नाम बदलकर लोगों को ठगता था।

एसपी ने बताया कि इसके खिलाफ अब तक पांच मामले बिहार और झारखंड में सामने आये हैं। अन्य जिलों और राज्यों से भी संपर्क किया जा रहा है।