रांची में साइबर ठगी के दो आरोपी गिरफ्तार, कई सामान बरामद

Ranchi Cyber Crime: रांची की गोंदा थाना (Gonda Police Station) पुलिस ने दो साइबर ठगों (Cyber Criminal) को गिरफ्तार किया है।

News Aroma Media

Ranchi Cyber Crime: रांची की गोंदा थाना (Gonda Police Station) पुलिस ने दो साइबर ठगों (Cyber Criminal) को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों में गिरिडीह निवासी मंटू कुमार मंडल और पवन कुमार मंडल शामिल हैं।

पुलिस ने दोनों के पास से 22 हजार नकदी, 15 मोबाईल, एक क्रेडिट कार्ड, एक Swift Desire कार और Sim Card बरामद किया है।

सिटी SP राजकुमार मेहता ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गुप्त सूचना मिली कि गोन्दा थाना क्षेत्र अन्तर्गत कांके डैम साईड फुचका चौक पर कुछ साईबर अपराधी करमाटांड़ जामताड़ा से आये हुए हैं।

49 हजार 999 की ठगी

उन्होंने बताया कि सूचना थी कि ये लोग फिशिंग लिंक लोगों को भेजकर बैंक KYC अपडेट करने का झांसा देकर ठगी करते हैं। आरोपियों ने 21 दिसंबर, 2023 को आन्ध्रप्रदेश के एक व्यक्ति को भी फिशिंग लिंक (Phishing Link) भेजकर 49 हजार 999 की ठगी की थी।

इस मामले में भुक्तभोगी ने साईबर क्राईम पोर्टल (Cyber Crime Portal) नम्बर-1930 पर कम्प्लेन किया था, जिसका नंबर प्रतिबिंब पोर्टल से उपलब्ध कराया गया था।

प्राप्त सूचना के आधार पर साईबर DSP यशोधरा और गोंदा थाना प्रभारी रवि ठाकुर के नेतृत्व में छापेमारी टीम का गठन किया गया। टीम ने मोनफोर्ड स्कूल झीरगा टोली रोड पर एक सफेद रंग का कार आता हुआ देखा।

टीम ने गाड़ी को रोकने का प्रयास किया तो चालक ने तेजी से गाड़ी को भगाना शुरू कर दिया। कार को पुलिस बल के सहयोग से रोका गया।

मौके पर पूछताछ के क्रम में स्पष्ट जवाब नहीं मिलने पर दोनों को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।