रांची DC ने हरी झंडी दिखाकर पोषण जागरुकता रथ को किया रवाना

मौके पर उपायुक्त ने बताया कि एक से 30 सितंबर तक पोषण माह का आयोजन किया गया है। पोषण रथ के माध्यम से शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को उचिव पोषण के संबंध में जागरूक किया जायेगा

News Update

Ranchi DC Flags Off Nutrition Awareness Chariot: रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा (Rahul Kumar Sinha) ने सोमवार को समाहरणालय परिसर से पोषण रथ (Nutrition Chariot) रवाना किया।

इस दौरान अपर जिला दंडाधिकारी विधि-व्यवस्था राजेश्वरनाथ आलोक, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी सुरभि सिंह, विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी मीना कुमारी एवं जिला जनसंपर्क पदाधिकारी उर्वशी पांडेय के जरिये भी संयुक्त रुप से हरी झंडी दिखाकर जागरुकता रथ रवाना किया गया।

पोषण के संबंध में किया जायेगा जागरूक

मौके पर उपायुक्त ने बताया कि एक से 30 सितंबर तक पोषण माह का आयोजन किया गया है। पोषण रथ के माध्यम से शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को उचिव पोषण के संबंध में जागरूक किया जायेगा।

जहां भी गर्भवती, धात्री महिलाएं एवं नवजात शिशु हैं, सभी को उचित मात्रा में पोषण मिले यही हमारा उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि समय-समय पर उचित पोषक तत्व वाले आहार एवं दवाइयां महिलाओं, किशोरियों एवं बच्चों को उपलब्ध हो, इसे लेकर लोगों को जागरुक किया जायेगा।

उपायुक्त ने कहा कि पोषण अभियान (Nutrition campaign) के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग एवं जिला समाज कल्याण द्वारा प्रयास किया जा रहा है कि संतुलित आहार की जानकारी के साथ-साथ पोषाहार समय पर महिलाओं एवं शिशु को उपलब्ध हो।

x