RANCHI : गैंगस्टर गेंदा सिंह सहित आधा दर्जन अपराधियों पर CCA लागू, DC ने…

आदेश में स्पष्ट किया गया है कि इन्हें किसी भी सूरत में जेल से बाहर ना आने दिया जाए, अतः इनके जेल से बाहर आने की हर संभावना समाप्त हो गई है

News Aroma Media

रांची : रांची DC राहुल कुमार सिन्हा (Ranchi DC Rahul Kumar Sinha) ने कुख्यात गैंगस्टर गेंदा सिंह (Gangster Genda Singh) सहित शहर के आधा दर्जन से अधिक अपराधियों पर CCA लगाने का आदेश निर्गत कर दिया है।

आदेश में स्पष्ट किया गया है कि इन्हें किसी भी सूरत में जेल से बाहर ना आने दिया जाए। अतः इनके जेल से बाहर आने की हर संभावना समाप्त हो गई है।

जिन अपराधियों पर CCA लगाने की अनुशंसा की गई है, उनमें राशिद अंसारी, शेख अंसारी उर्फ बघेला, रंजीत साव, फरहान अंसारी उर्फ चरकु मैना और अमित कुमार उर्फ सोनू शर्मा शामिल हैं।

इन सभी अपराधियों पर हत्या, रंगदारी, जमीन कारोबारी और बिल्डरों द्वारा रंगदारी नहीं देने पर हत्या या उन पर जानलेवा हमला करने का आरोप है।

कई सालों से जेल में बंद है गेंदा

बताया जाता है कि रांची के हटिया इलाके का रहने वाला गेंदा सिंह कुख्यात अपराधी है। वह अपने बड़े भाई लखन सिंह के साथ मिलकर अपने गिरोह का संचालन किया करता है।

बताया जाता है कि लखन सिंह के बारे में सूचना है कि उसकी मौत हो चुकी है, पर अब तक पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

साल 2015 में तुपुदाना चौक पर जमीन कारोबारी राकेश राम के निजी बॉडीगार्ड मनोहर झा और ड्राइवर राजेंद्र राम (Bodyguard Manohar Jha and driver Rajendra Ram) की हत्या कर गेंदा सिंह ने अपराध की दुनिया में कदम रखा था। गेंदा पिछले कई सालों से जेल में बंद है।