रांची DC ने ईद मिलादुन्नबी को लेकर की बैठक

इस दौरान उपायुक्त ने समय से शांति पूर्वक जुलुस निकालने की अपील की। जश्न-ए-मिलादुन्नबी के अवसर पर जुलूस-ए-ईद मिलादुन्नबी सुबह नौ बजे निकाला जायेगा

News Update

Ranchi DC Held Meeting Regarding Eid Miladunnabi: रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा (Rahul Kumar Sinha) ने 16 सितंबर को जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी (Jashn-e-Eid Miladunnabi) के अवसर पर निकाले जाने वाले जुलुस को लेकर सोमवार को बैठक की। इस दौरान उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिये।

उपायुक्त ने जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी (Jashn-e-Eid Miladunnabi) के अवसर पर विधि व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कमेटी के सदस्यों से जुलुस को लेकर निर्धारित मार्ग के सम्बन्ध में जानकारी ली। इस पर कमिटी के सदस्यों ने पूर्व से निर्धारित मार्ग से जुलुस ले जाने की बात पर सहमति जताई।

इस दौरान उपायुक्त ने समय से शांति पूर्वक जुलुस निकालने की अपील की। जश्न-ए-मिलादुन्नबी के अवसर पर जुलूस-ए-ईद मिलादुन्नबी सुबह नौ बजे निकाला जायेगा। रांची के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों से जुलूस निकाला जायेगा जो रिसालदार बाबा मजार, डोरंडा तक पहुंचेगा।

उपायुक्त ने जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर विधि व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखने, निर्धारित मार्ग पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम को लेकर कमिटी के सदस्यों को आश्वासन दिया।

अप्रिय घटना की आशंका पर पुलिस प्रशासन को संपर्क करने की की गई अपील

उपायुक्त ने भी सभी से आपसी सौहार्द बनाएं रखने की अपील की। साथ ही अफवाहों पर ध्यान न देने की बात कही। उन्होंने असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने एवं किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना की आशंका पर पुलिस प्रशासन को संपर्क करने की अपील की गई।

उपायुक्त ने बैठक में आए शांति समिति के सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि जश्न-ए-मिलादुन्नबी के अवसर रांची की जो मिशाल भाईचारे को लेकर पूरे राज्य में बना है वह कायम रहें।

जुलुस शांति पूर्वक तरीक़े से निकले। उन्होंने आग्रह किया की जुलुस के लिए निर्धारित मार्ग से ही जुलुस निकाला जाए ताकि जुलुस (Procession) निकालने के दौरान कहीं जाम की समस्या नहीं हो, आम लोगों या आपलोगों को जुलुस निकालने में कोई समस्या उत्पन्न नहीं हो। व्यवस्था सुव्यवस्थित रहे, सबके लिए सुविधाजनक रहे।

x