सभी BLO अपने-अपने बूथ पर अनिवार्य रूप से मौजूद रहें, रांची DC ने…

उपायुक्त ने सभी BLO  पर्यवेक्षक की ओर से सम्बंधित कैंप की तिथियों को मतदान केंद्रों का भौतिक निरीक्षण पर विशेष जोर देने का निर्देश दिया

News Aroma Media

रांची: DC राहुल कुमार सिन्हा (DC Rahul Kumar Sinha) ने शनिवार को समाहरणालय में मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम-2024 (Revision Program-2024) से सम्बंधित बैठक आयोजित की।

उपायुक्त की ओर से सम्बंधित अधिकारी से आगामी तिथियों 28 अक्टूबर, 29 अक्टूबर, चार नवम्बर तथा पांच नवम्बर को प्रत्येक मतदान बूथ पर भी विशेष अभियान चलाये जाने को लेकर जानकारी लेते हुए कहा कि इस विशेष अभियान में सभी BLO अपने-अपने बूथ में अनिवार्य रूप से रहेंगे।

इसके अलावा आगामी 28 नवम्बर को आदिम जनजातियों के लिए, 29 नवम्बर को बेघर लोगों के लिए, 30 नवम्बर को 80 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों के लिए, दो दिसम्बर को थर्ड जेंडर एवं सेक्स वर्कर्स (Third Gender and Sex Workers) के लिए तथा तीन दिसंबर को दिव्यांग जनों के लिए भी विशेष अभियान चलाया जाना है।

BLO घर-घर जाकर सत्यापन अनिवार्य रूप से करें

उपायुक्त ने सभी BLO  पर्यवेक्षक की ओर से सम्बंधित कैंप की तिथियों को मतदान केंद्रों का भौतिक निरीक्षण पर विशेष जोर देने का निर्देश दिया ।

उपायुक्त ने डाक विभाग के आए प्रतिनिधि को निर्देश देते हुए कहा की मतदाता पहचान पत्र मतदाताओं को ससमय मिलें इसपर विशेष ध्यान दे। कई बार शिकायत आती हैं, की मतदान पहचान पत्र डाकघरों के माध्यम से ससमय नही भेजा जाता है। ऐसे मामलों को गंभीरता से लेते हुए कार्य करें।

उपायुक्त ने BLO एवं BLO पर्यवेक्षक के मानदेय भुगतान के भुगतान की जानकारी लेते हुए कहा कि इनका भुगतान ससमय हो जाए यह सुनिश्चित हो।

उपायुक्त सिन्हा ने होम-टू-रोल सत्यापन पंजी सभी BLO के पास पहुंच जाए। सभी BLO घर-घर जाकर सत्यापन (Verification) अनिवार्य रूप से करें। कोई भी योग्य मतदाता नहीं छूटे इसपर ध्यान दें।