रांची आजाद फार्मा के मालिक से मांगी 25 लाख रुपए की रंगदारी, महिला सहित दो आरोपी अरेस्ट

बताया जाता है कि रंगदारी की राशि नहीं देने पर अपराधियों ने जान से मारने की धमकी भी दी थी, इसे लेकर आजाद हिंद फार्मा के मालिक ने हिंदपीढ़ी थाना में एफआईआर कराई था

News Aroma Media

रांची : दवा कारोबारी आजाद हिंद फार्मा (Pharmacist Azad Hind Pharma) के मालिक से 25 लाख रुपए की रंगदारी मांगने (Extortion) के आरोप में रांची पुलिस ने मंगलवार एक महिला सहित दो आरोपियों को दबोच लिया है।

बताया जाता है कि रंगदारी की राशि नहीं देने पर अपराधियों ने जान से मारने की धमकी भी दी थी। इसे लेकर आजाद हिंद फार्मा के मालिक ने हिंदपीढ़ी थाना में FIR कराई था। इसके बाद पुलिस एक्टिव हुई दो आरोपियों को दबोच लिया।

गिरफ्तार आरोपी हैं- मांडर की 26 साल की नेहा सोनी उर्फ नेहा फारुकी और नामकुम का 38 साल का राज वर्मा। पुलिस ने आरोपियों के पास से कई चीजें बरामद की हैं।

जेल में बंद छोटू खान के इशारे पर किया ऐसा

अपराधियों ने पुलिस को बताया है कि होटवार जेल में बंद आरोपी छोटू खान उर्फ तफजील खान के इशारे और सहमति से उसके सहयोगियों ने इस घटना को अंजाम दिया।

बताया जाता है कि सैनिक मार्केट (Sainik Market) स्थित आजाद हिंद फर्मा के मालिक मो मिन्हाजुद्दीन ने बीते 12 अगस्त को हिंदपीढ़ी थाना में रंगदारी मांगी जाने की शिकायत दर्ज कराई थी।

बताया था कि उनके मोबाइल पर अज्ञात अपराधियों ने वाट्सअप के माध्यम से 25 लाख की रंगदारी मांगी। नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई।

इस तरह दोनों की हुई गिरफ्तारी

दर्ज शिकायत के आधार पर कोतवाली DSP प्रकाश सोए के नेतृत्व में नौ सदस्यों की टीम बनी। टीम ने साइबर सेल एवं टेक्निकल सेल की मदद से इस मामले का खुलासा किया।

मोबाइल लोकेशन (Mobile location) के आधार पर महिला अपराधी और उसके सहयोगी को गिरफ्तारी कर लिया।

उनके पास से दो सिम लगा रेडमी नोट 8 मोबाइल, आईटेल कंपनी का की-पैड मोबाइल, जियो कंपनी का चार सिम, एक Airtel Company  की सिम, दो सिम लगा ओप्पो स्मार्टफोन और एयरटेल का एक सिम मिला है।