होली में हुड़दंगियों की नहीं खैर, रांची में ड्रोन से रखी जा रही नजर, 3000 अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

News Aroma Media

रांचीः रंगों के त्योहार होली में इस बार हुड़दंगियों की खैर नहीं है। रांची पुलिस ने चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की है। जिले भर में अतिरिक्त 3000 पुलिस बल तैनात किए गए हैं।

सादे लिबास में भी पुलिस बल प्रतिनियुक्त किए गए हैं। रांची जिला बल के अलावा, रैफ, रैप और होमगार्ड के जवानों को भी लगाया गया है। सभी थानों में क्विक रिस्पांस टीम भी तैनात की गई हैं।

माहौल बिगाड़ने वालों को चिह्नित कर पहले ही धारा 107 के तहत नोटिस भी किया गया है। संवेदनशील इलाकों में भी विशेष निगरानी रखी जा रही है। पहले से ही पुलिस उन जगहों पर निगरानी कर रही है।

DM Pulkit Khare Instructed To Officials For Holi 2018 - HOLI 2018 : होली पर किया हुड़दंग को होती कड़ी कार्रवाई, भूलकर भी न करें ये काम | Patrika News

ड्रोन और सीसीटीवी कैमरे से भी निगहबानी की जाएगी। कंट्रोल रूम से भी निगरानी की जाएगीए इसके लिए अलग टीम लगाया गया है।

लगातार गश्त करें थाना प्रभारीः एसएसपी

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कहा है कि इस बार कोरोना गाइडलाइन के मद्देनजर होली मनाई जाए, पुलिस इसपर नजर रखते हुए कार्रवाई करेगी।

माहौल बिगाड़ने वालों पर विशेष नजर है। जबरन रंग लगा किसी को परेशान करने पर कार्रवाई की जाएगी।

हुडदंग करने वालों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को विशेष अलर्ट का निर्देश दिया है।

Tight Security In Punjab University And Chandigarh City On Holi - होली: पीयू में कल बाहरी लोगों की एंट्री बैन, मनचलों और हुड़दंगियों पर रहेगी पुलिस की नजर - Amar Ujala Hindi

कहा गया है कि क्षेत्र के हर संवेदनशीन इलाकों पर विशेष फोकस हो। धार्मिक स्थलों के आसपास अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए हैं। थानेदार खुद अपने.अपने क्षेत्र में गश्त लगाते रहें।

भड़काऊ पोस्ट पर एक्शन तय

होली के मद्देनजर सोशल मीडिया पर भी निगरानी की जा रही है। इसके लिए साइबर सेल में एक विशेष टीम बनाई गई है।

टीम सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर निगरानी कर रही है।

एसएसपी ने कहा है कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई करेगी।

कई ग्रुप के एडमिन को थाना स्तर से आगाह किया गया है। चेतावनी दी गई है कि किसी भी प्रकार की भड़काऊ पोस्ट किया गया, तो पोस्ट करने वाले और एडमिन पर कार्रवाई की जाएगी।