अवैध खनन मामले में इन पत्थर कारोबारियों को भेजा गया 5 दिनों की ED रिमांड पर…

News Aroma Media

रांची : अवैध खनन मामले (Illegal Mining Case) में पत्थर कारोबारी टिंकल भगत ओर भगवान भगत (Tinkle Bhagat and Bhagwan Bhagat) को सोमवार को ED के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत में पेश किया गया।

ED के आग्रह को देखते हुए कोर्ट ने पूछताछ के लिए दोनों को 5 दिनों की रिमांड (5 Days Remand) प्रदान की। इससे पूर्व आठ जुलाई को दोनों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया था।

ED की ओर से सात दिनों की रिमांड मांगी गयी थी, लेकिन कोर्ट ने पांच दिनों की रिमांड की मंजूरी दी। सुनवाई के दौरान ED की ओर से विशेष लोक अभियोजक आतिश कुमार ने बहस की।

ED ने टिंकल भगत और भगवान भगत को गिरफ्तार किया

उन्होंने कोर्ट को बताया कि दोनों आरोपितों का अवैध खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में अहम रोल है। इसलिए इनसे पूछताछ जरूरी है।

उल्लेखनीय है कि टिंकल भगत मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा का सहयोगी है। अवैध खनन मामले में ED ने कार्रवाई करते हुए सात जुलाई को टिंकल भगत और भगवान भगत को गिरफ्तार किया था।

ED ने छापेमारी के दौरान टिंकल भगत के घर से कई कागजात जब्त किये

पिछले साल 29 जुलाई 2022 को ED ने टिंकल भगत सहित छह लोगों के खदान की जांच भी की थी। इसके बाद तीन अगस्त 2022 को ईडी ने टिंकल भगत सहित अन्य लोगों से ED कार्यालय में पूछताछ भी की थी।

अवैध खनन मामले की जांच के दौरान ED ने 8 जुलाई 2022 को पंकज मिश्रा के सहयोगी भगवान भगत और टिंकल भगत सहित 15 लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

टिंकल भगत का मिर्जाचौकी में पत्थर का खदान है। वहीं भगवान भगत का बरहड़वा में पत्थर का खदान है। ED ने छापेमारी (Raid) के दौरान भगवान भगत और टिंकल भगत (Bhagwan Bhagat and Tinkle Bhagat) के घर से कई कागजात जब्त किये थे।