कल रिटायर हो जाएंगे झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस संजय कुमार मिश्र, आज…

मौके पर Chief Justice ने कहा कि उन्हें अपने कार्यकाल में सभी साथी जजों और महाधिवक्ता कार्यालय समेत पूरे बार का सहयोग मिला। मैंने झारखंड के मुख्य न्यायिक सेवक के रूप में झारखंड की सेवा की।

News Aroma Media

High Court Chief Justice Sanjay Kumar Mishra : झारखंड हाई कोर्ट के Chief Justice संजय कुमार मिश्र (Sanjay Kumar Mishra) को महाधिवक्ता कार्यालय में फेयरवेल दिया गया। High Court के परिसर में गुरुवार को चीफ जस्टिस को ससम्मान विदाई दी गई और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई।

कार्यक्रम में High Court के अन्य न्यायाधीश, महाधिवक्ता राजीव रंजन, हाई कोर्ट के वरीय अधिवक्ता, स्टेट बार काउंसिल (Bar Council) के अध्यक्ष, काउंसिल के सदस्य एडवोकेट एसोसिएशन (Advocate Association) के अध्यक्ष, महासचिव, सदस्य समेत अपर महाधिवक्ता और महाधिवक्ता कार्यालय के सभी अधिवक्ता समेत सभी अधिवक्ता मौजूद थे।

शुक्रवार को उनके कार्यकाल का अंतिम कार्य दिवस

मौके पर Chief Justice ने कहा कि उन्हें अपने कार्यकाल में सभी साथी जजों और महाधिवक्ता कार्यालय समेत पूरे बार का सहयोग मिला। मैंने झारखंड के मुख्य न्यायिक सेवक के रूप में झारखंड की सेवा की। उन्होंने युवा वकीलों को यह सलाह दी कि समय की पाबंदी इंसान को बेहतर बनाती है।

महाधिवक्ता ने कहा कि झारखंड के सभी लोग Justice Sanjay Kumar Mishra के कार्यकाल को याद रखेंगे। हाई कोर्ट के Justice रंगोन मुखोपाध्याय, सुजीत नारायण प्रसाद और जस्टिस S चंद्रशेखर ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि नए हाई कोर्ट के भवन के लिए चीफ जस्टिस संजय कुमार का कार्य हमेशा याद रखा जाएगा।

यह पहली बार हो रहा है कि चीफ जस्टिस को महाधिवक्ता कार्यकाल की ओर से फेयरवेल (Farewell) दिया जा रहा है। इस तरह की परंपरा शुरू किया जाना काफी सराहनीय है।

उल्लेखनीय है कि High Court के मौजूदा चीफ जस्टिस संजय कुमार मिश्रा इसी महीने रिटायर हो रहे हैं। शुक्रवार को उनके कार्यकाल का अंतिम कार्य दिवस है। इससे पहले झारखंड हाई कोर्ट के तत्कालीन Chief Justice Dr. Ravi Ranjan Kumar इसी वर्ष सेवानिवृत हुए थे लेकिन महाधिवक्ता कार्यालय की ओर से उन्हें फेयरवेल नहीं दिया गया था।