विधायक सरयू राय ने डोरंडा थाना पुलिस के नोटिस 41A का दिया जवाब

13 अप्रैल, 2022 को मैंने इन कागजातों को अनुलग्नक के रूप में संलग्न करते हुए इस बारे में एक पत्र झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री को E-mail से भेजा

News Aroma Media

रांची: विधायक सरयू राय (Saryu Rai) ने रांची के डोरंडा थाना पुलिस के नोटिस का जवाब अनुसंधानकर्ता इंस्पेक्टर सिद्धेश्वर महथा (Inspector Siddheshwar Mahatha) को दिया है। उन्होंने जवाब में कहा है कि जो भी धाराएं उनपर लगाई गई हैं वह कहीं से भी उचित प्रतीत नहीं होती हैं।

राय ने रविवार को दिये गये जवाब में कहा कि 07 अप्रैल, 2022 को रांची स्थित आवास में स्वास्थ्य विभाग से संबंधित कागजातों के अध्ययन से इस निष्कर्ष पर पहुंचा कि ये कागजात कोविड कर्मियों (Covid Personnel) को प्रोत्साहन भत्ता देने के झारखंड सरकार के नीतिगत निर्णय की आड़ में झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री के संगीन भ्रष्ट आचरण के पुख्ता प्रमाण हैं।

दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने का आग्रह

इसके बाद 13 अप्रैल, 2022 को मैंने इन कागजातों को अनुलग्नक के रूप में संलग्न करते हुए इस बारे में एक पत्र झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री को E-mail से भेजा।

साथ ही स्वास्थ्य विभाग की संचिका मंगाकर घोर वित्तीय अनियमितता के लिए स्वास्थ्य मंत्री पर कार्रवाई करने तथा स्वास्थ्य मंत्री सहित उनके कोषांग के अन्य कर्मियों की ओर से ली गई अनुचित एवं अवैध प्रोत्साहन राशि वापस करने का आदेश देने और इसके लिए दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने का आग्रह किया।

राय ने दिये गये जवाब में कहा है कि 27 जुलाई, 2023 को देर शाम उनके रांची कार्यालय में Section-41A  की नोटिस मिला, जिसका अपेक्षित जवाब निर्धारित समय सीमा के भीतर इस पत्र के माध्यम से प्रेषित कर रहा हूं।