रांची नगर आयुक्त ने पहाड़ी मंदिर की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Central Desk

रांची: श्रावण माह के शुरू होने से पूर्व नगर आयुक्त मुकेश कुमार (Municipal Commissioner Mukesh Kumar) ने शुक्रवार को पहाड़ी मंदिर एवं आस-पास के क्षेत्रों की साफ-सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि श्रावण माह के पूर्व पहाड़ी मंदिर परिसर, इसके आस-पास के स्थलों एवं सभी संपर्क पथों पर समुचित रूप से साफ-सफाई का कार्य किया जाए।

साथ ही श्रावण माह के पूर्व शहर के सभी प्रमुख धार्मिक स्थलों की साफ-सफाई के लिए विशेष सफाई अभियान (special cleaning drive) चलाया जाए।

नगर आयुक्त को मंदिर के पुजारियों ने बताया कि मंदिर परिसर की सीढ़ियां एवं दीवारों में रंग-रोगन कार्य को फिर से करवाने की आवश्यकता है। साथ ही कुछ स्थानों पर मिट्टी भरवाने की भी आवश्यकता है।

लोगों से भी अपील की गई कि अपने-अपने क्षेत्रों में पौधरोपण करे

नगर आयुक्त ने आश्वस्त किया कि निगम स्तर पर जल्द ही कार्रवाई होगी। पहाड़ी मंदिर (Pahari Mandir) को स्वच्छ, सुंदर एवं रमणीक रखने के लिए निगम स्तर से हर संभव प्रयास होगा।

इसके अलावा नगर आयुक्त (Environment protection) ने पहाड़ी मंदिर परिसर में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया तथा उनके द्वारा मंदिर के पुजारियों एवं आम लोगों से भी अपील की गई कि अपने-अपने क्षेत्रों में पौधरोपण करे।

प्लास्टिक का उपयोग ना करे ताकि पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ शहर को स्वच्छ एवं रमणीक (clean and beautiful city) बनाया जा सके।