रांची नगर निगम ने मेन रोड के किनारे से जब्त किये ठेले, गुमटी, बेंच, कहा- किसी हाल में वापस नहीं करेंगे जब्त सामान

News Aroma Media

रांची: रांची नगर निगम की एन्फोर्समेंट टीम ने मंगलवार को महात्मा गांधी मार्ग (मेन रोड) में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया।

कचहरी चौक से शुरू हुए इस अभियान में 85 ठेला, गुमटी, बेंच आदि जब्त किये गये हैं। यह सारा सामान दुकानदारों ने सड़क के किनारे दुकान लगाने के लिए छोड़ रखा था।

नगर निगम का कहना है कि इस अभियान में अब जो भी सामान जब्त किया जायेगा, उसे किसी भी हालत में नहीं छोड़ा जायेगा। पहले यह सामान जुर्माना लेकर छोड़ दिया जाता था।

इसके बाद दुकानदार फिर अतिक्रमण कर लेते थे, लेकिन अब रांची नगर निगम की सोच है कि ठेला, गुमटी वापस नहीं किये जायेंगे, ताकि दुकानदार दोबारा अतिक्रमण न कर सकें।

यही नहीं, अभियान अब लगातार चलेगा। प्रतिदिन अभियान चलने से सड़क किनारे अतिक्रमण करनेवाले फुटपाथ दुकानदारों को फिर अतिक्रमण करने का मौका नहीं मिलेगा।

रांची नगर निगम की एन्फोर्समेंट टीम नगर आयुक्त मुकेश कुमार के निर्देश पर यह अभियान चला रही है।

एन्फोर्समेंट टीम के नगर प्रभारी नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने बताया कि इस अभियान के तहत मेन रोड को कचहरी से लेकर डोरंडा तक अतिक्रमण मुक्त कर दिया गया है। डोरंडा से आगे अभियान जारी है।

बिरसा चौक तक दोनों तरफ लगनेवाले फुटपाथ दुकानों को हटाया जायेगा। जल्द ही रातू रोड पर भी बिरसा चौक तक अतिक्रमण मुक्त करने का अभियान चलेगा।

अतिक्रमण हटाओ अभियान में एन्फोर्समेंट की दो टीमें लगायी गयी हैं। एक टीम में 55 कर्मचारी रखे गये हैं।
दो

नों टीमें मेन रोड के दोनों तरफ एक साथ अभियान चला रही हैं। नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने कहा है कि अब एन्फोर्समेंट टीम में पर्याप्त संख्या है। इसलिए लगातार अभियान चलेगा।