दुर्गा पूजा में शहर को चकाचक रखने के लिए तीन शिफ्ट में काम करेगा नगर निगम

कर्मियों के काम का पर्यवेक्षण गठित क्यूआरटी करेगी, शारदीय नवरात्र पर श्रद्धालुओं को निगम प्रदत्त हर तरह की सुविधा का लाभ मिलेगा

News Aroma Media

रांची : नगर निगम (Municipal council) दुर्गा पूजा पर शहर में साफ-सफाई की व्यवस्था को दुरुस्त रखेगा। इसके लिए तीन शिफ्ट में काम होगा और निर्धारित समयावधि में समस्या का समाधान किया जाएगा।

कर्मियों के काम का पर्यवेक्षण गठित क्यूआरटी (Supervised QRT) करेगी। शारदीय नवरात्र पर श्रद्धालुओं को निगम प्रदत्त हर तरह की सुविधा का लाभ मिलेगा। षष्ठी से विजयादशमी तक पांच दिन निगम का कंट्रोल रूम 24 घंटे सक्रिय रहेगा।

प्रतिमा विसर्जन के लिए कुंड चिन्हित कर रिबन से घेराव का निर्देश

सफाई, जल जमाव, स्ट्रीट लाइट, पेयजल समेत अन्य बुनियादी सुविधा में कमी या फिर व्यवस्था बहाल रखने की आवश्यकता होने पर पूजा आयोजक समेत श्रद्धालु कंट्रोल रूम में दूरभाष संख्या 0651-2200025, मोबाइल संख्या 919431104429 पर सूचना दे सकते हैं। पूजा पर व्यवस्था बहाल रखने को लेकर सोमवार को निगम के उप प्रशासक की अध्यक्षता में सभागार में बैठक हुई।

बैठक में उप प्रशासक ने कर्मियों को अलर्ट मोड में रहकर काम करने का निर्देश दिया। सुपरवाइजरों से शहर के खुले नाला को चिन्हित कर स्लैब ढंकने, टैंकर, पेयजल, चलंत शौचालय की व्यवस्था और सभी मॉड्यूलर टॉयलेट को प्राथमिकता के साथ साफ करने को कहा गया।

विद्युत शाखा से खराब पड़े स्ट्रीट लाइट (Street lights) को पूजा से पूर्व दुरुस्त करने और तालाबों में प्रतिमा विसर्जन के लिए कुंड चिन्हित कर रिबन से घेराव का निर्देश दिया गया। बैठक में सहायक लोक स्वास्थ्य पदाधिकरी, नगर प्रबंधक, जोनल एवं वार्ड सुपरवाइजर, MPS एवं अन्य कर्मी उपस्थित थे।