रंगदारी मांगने वाले अपराधियों व नक्सलियों की खैर नहीं, इस तरह पकड़ेगा AES…

News Aroma Media

Ranchi News: रांची जिला में रंगदारी (Extortion) मांगने वाले अपराधियों और नक्सलियों की अब खैर नहीं। उन पर नकेल कसने को लेकर विशेष दस्ता (Squad) का गठन किया गया है।

एंटी एक्सट्रॉर्शन स्क्वॉड (AES) मोबाइल फोन से Whatsapp Call, वीडियो कॉल, मैसेज एवं पत्र के जरिए धमकी देकर रंगदारी में रुपए की मांग करने वाले अपराधी, उग्रवादी संगठन के कर्ताधर्ता के विरुद्ध कार्रवाई करेगा।

रांची रेंज के DIG अनूप बिरथरे के मुताबिक हाल के दिनों में विभिन्न अपराधिक गिरोह एवं नक्सली संगठन की ओर से जमीन कारोबारी, उद्यमी, कोयला समेत अन्य सामान का कारोबार करने वाले व्यवसायी और आमजन से रंगदारी की मांग करने की संख्या बढ़ रही है।

अप्रिय घटना को रोकने का उपाय टीम करेगी

अपराधकर्म में लिप्त अपराधी एवं इनके संगठन की ओर से ऐसे लोगों समेत परिवार के सदस्य को भी जान से मार डालने की धमकी देने की घटना सामने आ रही है। इस तरह की घटना पर अंकुश लगाने के लिए विशेष दस्ते का गठन किया गया है।

DIG के निर्देश पर इसी क्रम में रांची के SSP चंदन कुमार ने पिछले दिनों दस्ता का गठन किया। सिटी DSP दीपक कुमार को दस्ता (Squad) का अध्यक्ष बनाया गया है।

इसमें डोरंडा के थाना प्रभारी सह पुलिस इंस्पेक्टर आनंद किशोर प्रसाद, रातू प्रभारी सपन कुमार महथा, सुखदेवनगर के थानेदार विनोद कुमार, कांके के प्रभारी आभाष कुमार, अरगोड़ा के प्रभारी बृज कुमार, तकनीकी शाखा प्रभारी जमादार शाह फैसल, बलेंद्र कुमार और QRT के सिपाही प्रवीण तिवारी को सदस्य बनाया गया है।

बताया गया कि गठित टीम रांची जिला के हर थाना से ऐसी मिली किसी सूचना के सत्यापन के बाद छानबीन करेगी और रंगदारी मांगने में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करेगी। भविष्य में इस मसले को लेकर सूचक के साथ किसी तरह की अप्रिय घटना को भी रोकने का उपाय टीम करेगी।