रिम्स अधीक्षक डीके सिन्हा ने ने बरियातू थाना में दिया आवेदन

Newswrap

रांची: रांची स्थित रिम्स में टी एन्ड एम सर्विसेज कंसलटिंग लिमिटेड वाह्य स्रोतीय एजेंसी की ओर से कार्य पर लगाए गए कर्मचारियों के द्वारा कार्य में बाधा एवं विधि व्यवस्था की समस्या का निदान करने को लेकर रिम्स अधीक्षक डीके सिन्हा ने ने बरियातू थाना में आवेदन दिया है।

आवेदन में कहा गया है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के अंतर्गत उक्त एजेंसी को रिम्स के स्तर कोविड-19 महामारी के दूसरे लहर के दौरान रिम्स कार्यालय द्वारा निर्गत पत्रांक के तहत निर्धारित सेवा शर्तों पर कर्मचारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया था।

एजेंसी के द्वारा कार्यादेश को स्वीकार करने के संबंध में 17 मई को रिम्स को सूचित किया गया। लेकिन उसके पहले ही सेवा शर्तों के विपरीत बिना पूर्व सूची दिए एवं बिना पुलिस वेरीफिकेशन के काफी संख्या में कर्मचारी को कार्य पर लगा दिए गए।

एजेंसी द्वारा कर्मचारियों की सूची अप्राप्त होने के कारण रिम्स अधीक्षक के द्वारा कर्मचारियों की सूची उपलब्ध कराने के लिए पत्र प्रेषित किया गया लेकिन सूची उपलब्ध कराने में एजेंसी द्वारा विलंब किया गया।

इसके बाद उपस्थिति पंजी के अनुसार ही निर्धारित समय सीमा 11 मई तक कार्य पर लगाए गए कर्मचारियों की सूची एवं तालिका एजेंसी के प्राधिकृत प्रभारी अभय तिवारी एवं रिम्स के चिकित्सा उपाधीक्षक के द्वारा संयुक्त रूप से आठ जून को बनाई गई। जिसमें एजेंसी के प्रभारी ने आई एग्री की टिप्पणी के साथ हस्ताक्षर किया।

आवेदन में कहा गया है कि जिन कर्मचारियों के द्वारा हंगामा एवं विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न की जा रही है। वैसे कर्मचारी रिम्स के द्वारा सीधे तौर पर नियुक्त नहीं है बल्कि एजेंसी के द्वारा नियुक्त किए गए हैं।

एजेंसी ने कर्मचारियों को क्या कह कर प्रलोभन देकर नियुक्त किया है। इसकी जानकारी रिम्स प्रबंधन को नहीं है।

ऐसी आशंका प्रतीत हो रही है कि अगले कुछ दिनों तक एजेंसी द्वारा नियुक्त कर्मचारी रिम्स में विधि व्यवस्था की समस्या एवं कार्य में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं।

इस मामले में उचित कार्रवाई करने की कृपा की जाए,ताकि रिम्स में विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न ना हो।