आशुलिपिक प्रतियोगिता परीक्षा के कैंडिडेट्स परेशान, पूछ रहे- कब होगी परीक्षा…

इसको लेकर अभ्यर्थियों में अधिक नाराजगी है। नए सिरे से इस परीक्षा का विज्ञापन निकालने का आदेश जारी हुआ था, मगर करीब एक वर्ष बीत जाने के बाद भी इस परीक्षा का विज्ञापन जारी नहीं हुआ है

News Aroma Media

Ranchi Competitive Examination Candidates : हेमंत सरकार बेरोजगारों को नौकरी देने के मामले में सक्रिय जरूर है, लेकिन प्रतियोगिता परीक्षा (Competitive Exam) की तैयारी करने वाले तमाम विद्यार्थी परेशान भी हैं। सबसे ज्यादा नाराजगी आशुलिपिक प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों में है।

दिसंबर 2022 में अचानक रद्द कर दी गई परीक्षा

जानकारी के अनुसार, उनकी परीक्षा दिसंबर 2022 में उस वक्त रद्द कर दी गई थी, जब वे लोग एग्जाम दे रहे थे। इसको लेकर अभ्यर्थियों में अधिक नाराजगी है। नए सिरे से इस परीक्षा का विज्ञापन निकालने का आदेश जारी हुआ था, मगर करीब एक वर्ष बीत जाने के बाद भी इस परीक्षा का विज्ञापन जारी नहीं हुआ है। साथ ही जारी परीक्षा कैलेंडर में भी इस परीक्षा का कहीं उल्लेख नहीं है।

इसको लेकर आशुलिपिक प्रतियोगी परीक्षा (Stenographer Competitive Exam) की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों में नाराजगी है। वे सरकार से लगातार पूछ रहे हैं कि उनकी परीक्षा आखिर कब होगी। आशुलिपिक परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि वे लोग काफी लंबे समय से इस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।

पहले तो बिना सोचे समझे इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया और अब तक इसका न तो विज्ञापन निकाला गया न ही परीक्षा कैलेंडर में इसका कहीं जिक्र है, हम लोग आंदोलन न करें तो क्या करें।

केवल मिल रहा आश्वासन

अभ्यर्थियों का कहना है कि जिसकी नियुक्ति वर्ष (Appointment year) में सबसे पहले परीक्षा ली गई, उसी का अब तक विज्ञापन जारी नहीं किया गया।ज्ञ एक हजार से ज्यादा आशुलिपिक अभ्यनर्थी लगातार आंदोलन कर रहे हैं।

इनका कहना है कि सीएम से लेकर सभी जिम्मेपवार अधिकारियों से मिलकर अपनी समस्यान बतायी, मगर कहीं से कोई सटिक जवाब नहीं मिला, केवल आश्वाअसन मिल रहा है।