2 किलो अफीम के साथ पति-पत्नी को पुलिस ने खदेड़ कर दबोचा, इसके बाद…

News Aroma Media

Ranchi Opium Smugglers: गुरुवार को रांची पुलिस ने गुप्त सूचना पर एक्शन लेते हुए दो किलो अफीम (Opium) के साथ पति-पत्नी को Arrest कर लिया।

सोनाहातू में वाहन जांच के क्रम में पुलिस ने पति देवीनाथ सिंह मुंडा एवं पत्नी राधिका कुमारी को अफीम के साथ दबोचा। अफीम की तस्करी करने जा रहे थे।

इसी दौरान वाहन जांच के दौरान पुलिस ने इन्हें खदेड़कर पकड़ लिया।

गुप्त सूचना पर SSP ने बनाई टीम

रांची के SSP चंदन कुमार सिन्हा को गुप्त सूचना मिली थी कि एक मोटरसाइकिल पर सवार एक पुरुष एवं एक महिला Opium की तस्करी करने रांची जिले के बुंडू से सोनाहातू की ओर जा रहे हैं।

इस सूचना का सत्यापन किया गया और आवश्यक कार्रवाई के लिए SSP ने ग्रामीण SP के निर्देशन में बुंडू SDPO के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन किया गया।

टीम में बुंडू अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी रतिभान सिंह, पुअनि चन्दन कुमार, थाना प्रभारी सोनाहातू, सअनि दोल गोविन्द महतो (सोनाहातु थाना), मसअनि ज्योतिलता तिर्की (महिला थाना बुंडू) एवं सोनाहातु थाना के सशस्त्र बल को शामिल किया गया।

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया…

सोनाहातू थाना गेट के पास सूचना के आलोक में टीम ने वाहन चेकिंग शुरू की। एक मोटरसाइकिल पर सवार पुरुष एवं एक महिला आते दिखाई दिए।

पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो बाइक सवार भागने लगा, तो पुलिस द्वारा खदेड़कर पकड़ लिया गया। उनके पास से पुलिस ने दो किलोग्राम अवैध अफीम, 2,000 रुपए, एक बिना नंबर की अपाची मोटरसाइकिल और एक Mobile जब्त कर लिया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ये लोग ग्रामीणों से अफीम खरीदकर बड़े अफीम तस्करों को बेचते हैं।