NEET पेपर लीक मामले में CBI ने मुख्य सरगना रॉकी को पटना से किया गिरफ्तार, अब…

सूत्रों के मुताबिक, रॉकी दरअसल संजीव मुखिया का बड़ा राजदार भी है। रांची और पटना के MBBS छात्रों का सॉल्वर्स के तौर पर इस्तेमाल किया गया था

News Desk

NEET paper leak case: गुरुवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने NEET-UG परीक्षा में अनियमितताओं को लेकर कार्रवाई शुरू होने के बाद से फरार एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

CBI ने बिहार के नालंदा से संबंध रखने वाले और मुख्य आरोपी संजीव मुखिया का रिश्तेदार बताए जा रहे रॉकी उर्फ राकेश रंजन को पटना के बाहरी इलाके से पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि वह संजीव मुखिया का भांजा है। वह इस कांड का मुख्य सरगना है।

CBI को अदालत से रंजन की 10 दिन की हिरासत मिली है। पटना और कोलकाता में उससे जुड़े ठिकानों पर छापेमारी के बाद आपत्तिजनक दस्तावेज (Objectionable documents) बरामद हुए हैं।

राकेश रंजन उर्फ रॉकी रांची में होटल चलाता है। पेपर लीक होने के बाद उसे हल करने के लिए रॉकी ने ही सॉल्वर्स का जुगाड़ किया था।

सूत्रों के मुताबिक, रॉकी दरअसल संजीव मुखिया का बड़ा राजदार भी है। रांची और पटना के MBBS छात्रों का सॉल्वर्स के तौर पर इस्तेमाल किया गया था।

\इस मामले में CBI ने पटना और कोलकाता समेत चार जगहों पर छापेमारी की। CBI ने रॉकी को उसके आईपी एड्रेस (Ip-adress) और ईमेल एड्रेस (email-adress) के जरिए ट्रेस करने के लिए उन्नत तकनीकों का इस्तेमाल किया।

अमन सिंह और रॉकी की गिरफ्तारी के बाद CBI को अब नीट पेपर लीक मामले में संजीव मुखिया उर्फ लूटन की तलाश है।