रांची-पटना वंदे भारत ट्रेन के किराए में नहीं की जाएगी कटौती, जाना है तो जाइए या…

News Aroma Media

रांची : 2 दिन पहले यह खबर आई थी कि रेलवे कम दूरी की वंदे भारत ट्रेनों (Vande Bharat Train) के किराए में 25% तक की कटौती करेगा।

अब यह खबर सामने आ रही है कि रांची-पटना वंदे भारत ट्रेन (Ranchi-Patna Vande Bharat Train) के किराए में कोई कटौती नहीं की जाएगी।

चेयर कार (chair car) से रांची से पटना जाने के लिए पूर्व निर्धारित 1,175 और एग्जीक्यूटिव क्लास के लिए 2,110 रु. देने होंगे। पटना से रांची के लिए चेयर कार का भाड़ा 1,025 और एग्जीक्यूटिव क्लास (Executive class) का भाड़ा 1,930 रु. लगेगा।

रांची-पटना वंदे भारत ट्रेन के किराए में नहीं की जाएगी कटौती, जाना है तो जाइए या…-Ranchi-Patna Vande Bharat train fare will not be cut, if you want to go then go or…

सीनियर DCM ने बताई वजह

रांची रेल मंडल (Ranchi Railway Division) के सीनियर DCM निशांत कुमार ने इसकी वजह बताई है। कहा कि रांची से पटना के बीच चल रही वंदे भारत ट्रेन की ओक्यूपेंसी (रिजर्व सीट की संख्या) का औसत 80 प्रतिशत से ज्यादा है।

रेलवे बोर्ड सिर्फ वैसी ट्रेनों के किराए में कटौती को लेकर मंथन कर रहा है, जिन ट्रेनों में 50 प्रतिशत से ज्यादा सीटें खाली रह जाती हैं।

रांची-हावड़ा के बीच जल्द शुरू होगी वंदे भारत ट्रेन

इसी बीच यह भी खबर आ रही है कि रांची और हावड़ा (Ranchi-Howrah Vande Bharat Train) के बीच जल्द ही बंदे भारत ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा।

साथ ही हटिया से सैंकी के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को विस्तारित करते हुए बरकाकाना तक ले जाने की तैयारी की जा रही है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक, दोनों ट्रेन के संचालन, टाइमिंग और स्टॉपेज को लेकर सिकंदराबाद (Secunderabad) में 5 जुलाई से 7 जुलाई के बीच IRCTC की हाई लेबल मीटिंग में प्रस्ताव को धरातल पर उतारने की कोशिश जारी है।

रांची-पटना वंदे भारत ट्रेन के किराए में नहीं की जाएगी कटौती, जाना है तो जाइए या…-Ranchi-Patna Vande Bharat train fare will not be cut, if you want to go then go or…

इमरजेंसी का काम कर उसी दिन हावड़ा से लौटा भी जा सकता है

वंदे भारत ट्रेन के जरिए रांची से हावड़ा (Ranchi-Howrah Vande Bharat Train) का सफर महज 6 घंटा 35 मिनट में पूरा होगा।

व्यवसायी वर्ग के लिए यह ट्रेन बेहद मुफीद होगी, क्योंकि रांची से हावड़ा (Ranchi to Howrah) पहुंचने के बाद करीब साढ़े तीन घंटा के अंतराल पर इसी ट्रेन से वापसी संभव हो जाएगी।

वंदे भारत ट्रेन संख्या 20881 सुबह 5.20 बजे रांची से खुलेगी और राजाबेड़ा और प्रधानखूंटा में स्टॉपेज के बाद सीधे सुबह 11.55 बजे हावड़ा पहुंच जाएगी।

इसी तरह हावड़ा से उसी दिन ट्रेन संख्या 20882 शाम को 15.30 (शाम 3.30 बजे) खुलेगी और रात 22.10 (रात 10.10 बजे) रांची पहुंच जाएगी।